1. हिन्दी समाचार
  2. विदेशों में फंसे लोगों को लायेगी भारत सरकार, 7 मई से होगी शुरूवात, चुकाना होगा किराया

विदेशों में फंसे लोगों को लायेगी भारत सरकार, 7 मई से होगी शुरूवात, चुकाना होगा किराया

Government Of India Will Bring People Trapped Abroad Will Start From May 7 Will Have To Pay The Rent

विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए महा-अभियान की शुरुआत 7 मई से होगी। सरकार ने कहा है कि स्वदेश वापसी के लिए लोगों खुद किराया चुकाना होगा। इसके लिए किराया भी तय कर दिया गया है। लंदन से दिल्ली के बीच प्रति व्यक्ति किराया 50 हजार रुपए तय किया गया है। ढाका से दिल्ली के बीच किराया 12 हजार रुपए होगा।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

लंदन से मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु के लिए भी 50 हजार रुपए किराया देना होगा। अमेरिका के शिकागो से दिल्ली, हैदराबाद के लिए करीब 1 लाख रुपए चुकाने होंगे।
नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा है कि विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए 7 मई से 13 मई तक 64 विमानों का परिचालन होगा। पुरी ने कहा कि लोगों को किराया देना होगा। सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाएगी और उन्हें 14 दिन क्वारंटाइन किया जाएगा। विमान में भी सभी तरह के सुरक्षा नियमों का पालन किया जाएगा।

नागर विमानन मंत्री ने कहा कि यह विशेष परिस्थिति में कॉमर्शल सर्विस है। सरकारी खजाने के पास अभी इसका भार वहन करने की गुंजाइस नहीं है। उन्होंने बता कि 10 विमान यूएई, 2 कतर से, 5 सऊदी अरब से, 7 ब्रिटेन, 5 सिंगारपुर, 7 अमेरिका से, 5 फिलीपिंस से, 7 बांग्लादेश से नागरिकों को लाएंगे। पहले सप्ताह में 64 विमान नागरिकों को लाएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...