दो ​बीवियां रखने वालों को प्रोत्साहन दे रही इस देश की सरकार

UAE, यूएई, दो शादी करने वालों को प्रोत्साहन
दो ​बीवियां रखने वालों को प्रोत्साहन दे रही इस देश की सरकार

नई दिल्ली। दुनिया में कई ऐसे देश है जहां बहुविवाह की परंपरा है, लेकिन ऐसी परंपराओं को कोई भी सरकार बढ़ावा देने का विचार नहीं रखती। इस बीच एक खबर यूएई (संयुक्त राष्ट्र अमीरात) से समाने आई है, जहां की सरकार ने दो बीवियां रखने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने का फैसला लिया है। इस फैसले के पीछे सरकार का मानना है कि उनके देश में अविवाहित युवतियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार ने लोगों में दो बीवियां रखने को प्रोत्साहन देने के रूप में अतिरिक्त मकान भत्ता देने का फैसला किया है।

यूएई के अखबार खलीज टाइम्स ने फेडरल यूनियन काउंसिल के मंत्री बुनियादी ढांचा विकास मंत्री डॉ. अब्दुल्ला बेलहैफ अल नुईमी के हवाले से लिखा है कि दो बीवियां रखने वालों को को शेख जायद हाउसिंग कार्यक्रम के तहत अतिरिक्त मकान भत्ता दिया जाएगा। सरकार का मत है कि दो बीवियां रखने वाले की दोनों पत्नियों को रिहाइश के लिए समान सुविधाएं मिलनी चाहिए। जिसके लिए मकान व उनके जीवन यापन के लिए आवश्यक सुख सुविधा के अन्य संसाधन सरकार की ओर से मुहैया करवाए जाएंगे।

{ यह भी पढ़ें:- एक रात में रोडपति से करोड़पति बना यह शख्स, आज है 21 करोड़ का मालिक }

आपको बता दें कि यूएई की सरकार का मानना है कि नगारिकों द्वारा एक शादी किए जाने से खजाने पर जबर्दस्त बोझ पड़ा है। इसके अलावा देश में अविवाहित युवतियों की संख्या बढ़ती संख्या एक समस्या बन कर उभरी है। जिससे निपने के लिए दो ​शादियां करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है।

नई दिल्ली। दुनिया में कई ऐसे देश है जहां बहुविवाह की परंपरा है, लेकिन ऐसी परंपराओं को कोई भी सरकार बढ़ावा देने का विचार नहीं रखती। इस बीच एक खबर यूएई (संयुक्त राष्ट्र अमीरात) से समाने आई है, जहां की सरकार ने दो बीवियां रखने वाले नागरिकों को प्रोत्साहित करने का फैसला लिया है। इस फैसले के पीछे सरकार का मानना है कि उनके देश में अविवाहित युवतियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस समस्या से निपटने के…
Loading...