सरकार को 72 घंटों में ब्लैक मनी की जानकारी देने वालों ने 4000 ई-मेल भेजे

नई दिल्ली: केन्द्र सरकार कालाधन रखने वालों का सुपड़ा साफ करने मे कोई कोर-कसर नहीं छोडना चाहती। इसी के तहत शुक्रवार को सरकार ने एक ईमेल आईडी जारी कर लोगों से किसी भी व्यक्ति की ब्लैक मनी से जुड़ी जानकारी साझा करने का अपील की थी। ईमेल आईडी पर केवल 72 घंटों के भीतर 4000 से ज्यादा ई-मेल सरकार को मिल चुके हैं।




मिली जानकारी के अनुसार केन्द्र सरकार द्वारा जारी ईमेल आईडी blackmoneyinfo@incometax.gov.in पर पिछले तीन दिनों में 4000 ई-मेल पर प्राप्त हुए है। केन्द्र सरकार इन आंकड़ों को देखने के बाद दावे कर रही है कि देश का आम आदमी भी चाहता है कि वह सरकार को कालाधन पकड़वाने मे पूरा सहयोग दे।




यह वही ईमेल एड्रेस है जो सरकार ने कालेधन से जुड़ी जानकारी देने के लिए लोगों के लिए 16 दिसंबर को सार्वजनिक किया था। आयकर विभाग को उसकी फाइनेंशियल इंटेलीजेंस यूनिट (FIU) के जरिए भी काला धन रखने वालों के बारे में जानकारियां मिल रही हैं। इससे पहले आयकर विभाग ने देश भर में कई जगहों पर छापेमारी कर करोड़ों रुपए के काले धन की बरामदगी की है। इसके आलावा विभाग ने कुछ बैंक कर्मियों की गिरफ्तारी भी की है। इन बैंक कर्मियों पर फर्जी खातों के माध्यम से काले धन को सफेद करने का आरोप था, लोगों की तरफ से मिल रही इस भारी प्रतिक्रिया से सरकार बहुत उत्साहित है। वही कालधन रखने वाले के लिए सिरदर्द और बढ़ गया है।