1. हिन्दी समाचार
  2. नए साल पर गैस उपभोक्ताओं को तोहफा, गैर सब्सिडी सिलेंडर हुआ इतना सस्ता

नए साल पर गैस उपभोक्ताओं को तोहफा, गैर सब्सिडी सिलेंडर हुआ इतना सस्ता

Government Reduced Lpg Cylinder Price New Rate Apply From Midnight Of 31 Dec

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। नए साल पर सरकार ने करोड़ो गैस उपभोक्ताओं को तोहफा दिया है। लगातार बढ़ रही मंहगाई को लेकर विरोध झेल रही सरकार ने सिलेंडर के दामों में भारी कटौती की है। जिससे जनता को बड़ी राहत मिलेगी। गैस सिलेंडर की नई ​कीमत आज से लागू हो जाएगी।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

बता दें कि गैर-सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत में 120.50 रुपये की कटौती की गई है। ये सिलेंडर अभी तक उपभोक्ताओं को 809.50 रुपये में मिल रहा है। जो अब 689 रुपये में ही मिल जाएगा। वहीं, सब्सिडी वाले सिलेंडर के दामों में भी मामूली कटौती की गई है। सब्सिडी वाला सिलेंडर 5.91 रुपये सस्ता किया गया है। अब तक सब्सिडी वाले एक सिलेंडर की कीमत 500.90 थी, जो घटकर 494.99 रुपये हो गई है।

बताया जा रहा है कि देश की दूसरी सबसे बड़ी खुदरा ईंधन कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा कि 14.2 किलो के सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत आज आधी रात के बाद से 494.99 रुपये हो जाएगी। फिलहाल इसकी लागत 500.90 रुपये प्रति सिलेंडर है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में एलपीजी की कीमत कम होने तथा अमेरिकी डालर-रुपया विनिमय दर की मजबूती के चलते ईंधन के दाम में कमी की गुंजाइश बनी है। इस कटौती के बाद 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर की कीमत 689 रुपये होगी।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...