1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वैक्सीन के लिए आयु सीमा 25 साल तय करे सरकार : सोनिया गांधी

कोरोना वैक्सीन के लिए आयु सीमा 25 साल तय करे सरकार : सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष व यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए आयुसीमा को घटाकर 25 साल किया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Government Should Set Age Limit For Corona Vaccine To Be 25 Years Sonia Gandhi

नयी दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष व यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने कोरोना महामारी की मौजूदा स्थिति को लेकर शनिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए आयुसीमा को घटाकर 25 साल किया जाए। साथ ही अस्थमा, मधुमेह और कुछ अन्य बीमारियों से पीड़ित युवाओं को प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाए।

पढ़ें :- विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर कपिल सिब्बल ने उठाया सवाल, कहीं ये बातें...

कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार को कोरोना से निपटने के लिए जरूरी चिकित्सा उपकरणों और दवाओं को जीएसटी से मुक्त करना चाहिए। साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाने के लिए सख्त कदम उठाने पर गरीबों को प्रति माह छह हजार रुपये की मदद देनी चाहिए।

सोनिया ने बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना वायरस संक्रमण के चपेट में आने और रोजाना सैकड़ों लोगों की मौत होने पर दुख जताया है। कहा कि इस संकट की घड़ी में अपना कर्तव्य निभा रहे स्वास्थ्यकर्मियों एवं दूसरे कर्मचारियों को कांग्रेस सलाम करती है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र का उल्लेख किया और आरोप लगाया कि कई जगहों पर टीकों, ऑक्सीजन और वेंटिलेंटर की कमी हो रही है, लेकिन सरकार चुप्पी साधे है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार को टीकाकरण के लिए अपनी प्राथमिकता पर पुनर्विचार करना चाहिए और आयुसीमा को घटाकर 25 साल करना चाहिए। अस्थमा, मधुमेह, किडनी और लीवर संबंधी बीमारियों से पीड़ित सभी युवाओं को टीका लगाया जाना चाहिए। बता दें कि टीकाकरण के लिए अभी न्यूतम आयुसीमा 45 साल निर्धारित है।

पढ़ें :- पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की दुर्गति पर बोले अधीर रंजन चौधरी-पूरी तरह से टीएमसी के खाते में गया मुस्लिम वोट

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X