शुभारंभ: EPFO वेबसाइट से पेंशन धारकों को मिलेगी ये बड़ी सुविधा

EPFO-वेबसाइट-से-पेंशन-धारकों-को-मिलेगी-ये-बड़ी-सुविधा

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन( ईपीएफओ) ने पेशंनर पोर्टल का शुभारंभ किया है। ईपीएफओ की वेबसाइट पर मौजूद इस पोर्टल से पेंशनर सभी पेंशन संबंधी जानकारी जैसे पेंशन भुगतान आदेश संख्या, पेंशनर भुगतान आदेश विवरण,पेंशनर पासबुक जानकारी,पेंशन जमा होने की तिथि, पेंशनर जीवन प्रमाणप्रत्र आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Government Starts Pensioners Portal At Epfo Website :

पेंशनर के जीवन प्रमाणपत्र की जमा न होने या अस्वीकार होने की दशा में जीवन प्रमाणपत्र की स्थिति संबंधी जानकारी मिलने में सहायता मिलेगी। इसमें पेंशन रोके जाने का विवरण और कारण की जानकारी भी मिल सकेगी। पेंशन संबंधी जानकारी के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा। https://epfindia.gov.in/PensionPaymentEnquiry

इसके अलावा सदस्यो की सुविधा के लिए बेहतर “ट्रैक e KYC” सुविधा की भी शुरूआत की गई है। इससे आधार को यूएएन संख्या से जोडने की स्थिति और विशेष रूप से विवरण न मिलने की स्थिति में जानकारी मिलेगी।

इस सुविधा द्वारा ईपीएफओ सदस्य अपने यूएएन संख्या के साथ आधार को जोड़ने का विवरण आनलाइन जांच सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सदस्य को यूएएन संख्या देनी होगी। जिसके बाद सदस्य को “Track eKYC” पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सदस्य को यूएएन संख्या के संबंध में वास्तविक विवरण प्राप्त होगा।

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन( ईपीएफओ) ने पेशंनर पोर्टल का शुभारंभ किया है। ईपीएफओ की वेबसाइट पर मौजूद इस पोर्टल से पेंशनर सभी पेंशन संबंधी जानकारी जैसे पेंशन भुगतान आदेश संख्या, पेंशनर भुगतान आदेश विवरण,पेंशनर पासबुक जानकारी,पेंशन जमा होने की तिथि, पेंशनर जीवन प्रमाणप्रत्र आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।पेंशनर के जीवन प्रमाणपत्र की जमा न होने या अस्वीकार होने की दशा में जीवन प्रमाणपत्र की स्थिति संबंधी जानकारी मिलने में सहायता मिलेगी। इसमें पेंशन रोके जाने का विवरण और कारण की जानकारी भी मिल सकेगी। पेंशन संबंधी जानकारी के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा। https://epfindia.gov.in/PensionPaymentEnquiryइसके अलावा सदस्यो की सुविधा के लिए बेहतर “ट्रैक e KYC” सुविधा की भी शुरूआत की गई है। इससे आधार को यूएएन संख्या से जोडने की स्थिति और विशेष रूप से विवरण न मिलने की स्थिति में जानकारी मिलेगी।इस सुविधा द्वारा ईपीएफओ सदस्य अपने यूएएन संख्या के साथ आधार को जोड़ने का विवरण आनलाइन जांच सकते हैं। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए सदस्य को यूएएन संख्या देनी होगी। जिसके बाद सदस्य को “Track eKYC” पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सदस्य को यूएएन संख्या के संबंध में वास्तविक विवरण प्राप्त होगा।