1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. एमपी में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की सख्ती, चार जिलों में लॉकडाउन लागू

एमपी में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की सख्ती, चार जिलों में लॉकडाउन लागू

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जहां एक ओर मास्क लगाना जरूरी किया गया है, वहीं पूर्ण बंदी का भी सहारा लिया जा रहा है। राज्य के चार जिलों में एक दिन से ज्यादा की पूर्ण बंदी की जा रही है। सरकार ने रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया। मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का चक्र तोड़ने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जहां एक ओर मास्क लगाना जरूरी किया गया है, वहीं पूर्ण बंदी का भी सहारा लिया जा रहा है। राज्य के चार जिलों में एक दिन से ज्यादा की पूर्ण बंदी की जा रही है। सरकार ने रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया। मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का चक्र तोड़ने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी।

पढ़ें :- भारत जोड़ो यात्रा में स्वरा भास्कर के शामिल होने पर भाजपा फायर, बोली-यात्रा को भारत तोड़ने वालों का समर्थन

भोपाल-इंदौर के अलावे दूसरे शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 2546 मरीज मिले थे। उसके बाद सरकार ने चार अन्य शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, जिसमें रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन शामिल है। इस दौरान अत्यावश्यक सेवा दूध की सुबह छह बजे से नौ बजे तक होम डिलीवरी की जा सकेगी।

सरकार ने चारों जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। छिंदवाड़ा में प्रशासन ने 88 घंटे तक कंप्लीट लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके साथ ही खरगोन में भी 58 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। रतलाम और बैतूल में भी सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। ये सभी जिले महाराष्ट्र की सीमा से लगते हैं। इस वजह से संक्रमण की रफ्तार यहां तेज है।

 

पढ़ें :- हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में दो नक्सलियों को किया ढेर, एक नक्सली के घायल, सघन तलाशी अभियान शुरू
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...