1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. एमपी में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की सख्ती, चार जिलों में लॉकडाउन लागू

एमपी में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की सख्ती, चार जिलों में लॉकडाउन लागू

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जहां एक ओर मास्क लगाना जरूरी किया गया है, वहीं पूर्ण बंदी का भी सहारा लिया जा रहा है। राज्य के चार जिलों में एक दिन से ज्यादा की पूर्ण बंदी की जा रही है। सरकार ने रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया। मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का चक्र तोड़ने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Government Tightens To Prevent Corona Infection In Mp Lockdown Enforced In Four Districts

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। जहां एक ओर मास्क लगाना जरूरी किया गया है, वहीं पूर्ण बंदी का भी सहारा लिया जा रहा है। राज्य के चार जिलों में एक दिन से ज्यादा की पूर्ण बंदी की जा रही है। सरकार ने रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन में पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया। मध्य प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण का चक्र तोड़ने के लिए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी।

पढ़ें :- एक्सपर्ट्स ने बताया भारत में कब आ सकती कोरोना की तीसरी लहर और क्या है तैयारी?

भोपाल-इंदौर के अलावे दूसरे शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को 2546 मरीज मिले थे। उसके बाद सरकार ने चार अन्य शहरों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है, जिसमें रतलाम, बैतूल, छिंदवाड़ा और खरगोन शामिल है। इस दौरान अत्यावश्यक सेवा दूध की सुबह छह बजे से नौ बजे तक होम डिलीवरी की जा सकेगी।

सरकार ने चारों जिलों में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। छिंदवाड़ा में प्रशासन ने 88 घंटे तक कंप्लीट लॉकडाउन का फैसला लिया है। इसके साथ ही खरगोन में भी 58 घंटे के लिए लॉकडाउन लागू किया गया है। रतलाम और बैतूल में भी सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। ये सभी जिले महाराष्ट्र की सीमा से लगते हैं। इस वजह से संक्रमण की रफ्तार यहां तेज है।

 

पढ़ें :- अनलॉक की प्रक्रिया के बीच जानिए देश के इन 7 राज्यों में कब से खुलेंगे स्कूल?

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X