अटके मकानों के लिए सरकार देगी 25 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मददः वित्त मंत्री

sitaraman
अटके मकानों के लिए सरकार देगी 25 हजार करोड़ रुपये की आर्थिक मददः वित्त मंत्री

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने रियल्टी सेक्टर (Realty Sector) को बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को हुई बैठक में कैबिनेट ने हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के स्पेशल फंड को मंजूरी दे दी है। सरकार अपनी तरफ से देश भर लटके 4.5 लाख से अधिक मकानों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार 25 हजार करोड़ रुपये देगी। फिलहाल पूरे देश में ऐसी लंबित योजनाओं की संख्या 1600 के करीब है।  

Government Will Provide Financial Assistance Of 25 Thousand Crores For Stuck Houses Finance Minister :

10 हजार करोड़ रुपये का स्पेशल फंड

कैबिनेट ने अटके मिडिल इनकम और अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के लिए 10,000 करोड़ रुपये के स्पेशल फंड को मंजूरी दी है। इसका मकसद अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा किया जा सके। उनको जरूरी पूंजी आसान शर्तों पर मुहैया कराया जा सके। SBI कैप शुरुआत में इस फंड को मैनेज करेगा।

1600 हाउसिंग प्रोजेक्ट अधूरे पड़े

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि करीब 1600 हाउसिंग प्रोजेक्ट अधूरे पड़े हैं और करीब 4.58 लाख हाउसिंग यूनिट बंद पड़ी हैं। उन्होंने कहा, सभी अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट पूरे होंगे।  

 

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने रियल्टी सेक्टर (Realty Sector) को बड़ा तोहफा दिया है। बुधवार को हुई बैठक में कैबिनेट ने हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए 10 हजार करोड़ रुपये के स्पेशल फंड को मंजूरी दे दी है। सरकार अपनी तरफ से देश भर लटके 4.5 लाख से अधिक मकानों को पूरा करने के लिए केंद्र सरकार 25 हजार करोड़ रुपये देगी। फिलहाल पूरे देश में ऐसी लंबित योजनाओं की संख्या 1600 के करीब है।   10 हजार करोड़ रुपये का स्पेशल फंड कैबिनेट ने अटके मिडिल इनकम और अफोर्डेबल हाउसिंग प्रोजेक्ट्स के लिए 10,000 करोड़ रुपये के स्पेशल फंड को मंजूरी दी है। इसका मकसद अटके हाउसिंग प्रोजेक्ट्स को समय पर पूरा किया जा सके। उनको जरूरी पूंजी आसान शर्तों पर मुहैया कराया जा सके। SBI कैप शुरुआत में इस फंड को मैनेज करेगा। 1600 हाउसिंग प्रोजेक्ट अधूरे पड़े वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि करीब 1600 हाउसिंग प्रोजेक्ट अधूरे पड़े हैं और करीब 4.58 लाख हाउसिंग यूनिट बंद पड़ी हैं। उन्होंने कहा, सभी अधूरे हाउसिंग प्रोजेक्ट पूरे होंगे।