1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP News : ‘अस्पताल में मरीजों व उनके परिजनों से हुआ दुर्व्यवहार तो सख्त एक्शन लेगी सरकार’

UP News : ‘अस्पताल में मरीजों व उनके परिजनों से हुआ दुर्व्यवहार तो सख्त एक्शन लेगी सरकार’

यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services in UP) को चुस्त-दु​रुस्त होने का दावा करते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा​ कि किसी भी दशा में डॉक्टरों द्वारा मरीजों से दुर्व्यवहार की घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी में स्वास्थ्य सेवाओं (Health Services in UP) को चुस्त-दु​रुस्त होने का दावा करते हुए उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brajesh Pathak) ने डॉक्टरों व अन्य कर्मचारियों को कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा​ कि किसी भी दशा में डॉक्टरों द्वारा मरीजों से दुर्व्यवहार की घटनाओं पर कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

पाठक ने कहा कि अस्पताल में मरीजों व उनके परिजनों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हो। डॉक्टरों और कर्मचारियों को अपने काम करने के तरीके में बदलाव लाना चाहिए। मरीजों के साथ रंगदारी और बदसलूकी जैसी घटनाएं किसी भी सूरत में नहीं होनी चाहिए। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा है कि सरकार मरीजों को सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही थी।

पाठक ने कहा कि 2017 के बाद से अस्पतालों में काफी सुधार हुआ है। डॉक्टरों और स्टाफ के व्यवहार में बदलाव आया है। संसाधन भी बढ़े हैं। सरकारी योजनाओं का लाभ मरीजों को मिले इसके प्रयास किए जा रहे हैं। मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए और सरकारी अस्पतालों में इलाज की सभी सुविधाएं मुफ्त मुहैया कराई जाएंगी। उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) ने यह भी आदेश दिया कि, ओटी (OT)के बाहर सीसीटीवी कैमरे (CCTV Cameras)लगाए जाएं। अधिकारी यह देखें कि कैमरे कहां लगे हैं, किसी भी स्थिति में मरीजों से पैसा न लिया जाए और महिला अस्पतालों में भी विशेष सतर्कता बरती जाए। मरीजों को सभी दवाइयां नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएं, साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...