1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार चिंतित, कहा-अगले 100 दिन महत्वपूर्ण होंगे

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सरकार चिंतित, कहा-अगले 100 दिन महत्वपूर्ण होंगे

कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर चिंता शुरू हो गयी है। विशेषज्ञ जल्द ही कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हाल ही में जारी की गई कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बारे में चेतावनी वैश्विक स्थिति के लिए है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी की तीसरी लहर को लेकर चिंता शुरू हो गयी है। विशेषज्ञ जल्द ही कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका जाहिर कर रहे हैं। इसी बीच नीति आयोग (स्वास्थ्य) के सदस्य वीके पॉल ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हाल ही में जारी की गई कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के बारे में चेतावनी वैश्विक स्थिति के लिए है।

पढ़ें :- Corona virus: केंद्र ने राज्यों को दिए सख्त निर्देश, कहा-10 फीसदी से ज्यादा संक्रमण वाले राज्यों में लागू हो सख्ती

चेतावनी तीसरी लहर के संभावित प्रभाव की तरफ इशारा कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की ओर दुनिया बढ़ रही है, यह एक सच्चाई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भी हमें इसे गंभीरता से यानी खतरे के तौर पर लेने के लिए कहा है।

डॉ पॉल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस वार्ता के दौरान कहा पीएम ने हमें तीसरी लहर को रोकने का लक्ष्य दिया है और यह संभव है। प्रेस वार्ता के दारौन उन्होंने कहा, हमारी आबादी अभी भी असुरक्षित है। हम हर्ड इम्युनिटी तक नहीं पहुंचे हैं– संक्रमण से भी नहीं; ऐसा नहीं है कि हम प्राकृतिक संक्रमण के जरिए हर्ड इम्यूनिटी हासिल करना चाहते हैं।

हम टीकाकरण में निरंतर प्रगति कर रहे हैं। हमारी असुरक्षित आबादी का कम से कम 50 प्रतिशत टीकाकरण किया गया है। इसलिए हम अभी भी असुरक्षित हैं। हालांकि अभी स्थिति नियंत्रण में है और हमें इस स्थिति को बनाए रखना होगा। डॉ पॉल ने कहा कि अगले 100 दिन महत्वपूर्ण होंगे।

 

पढ़ें :- corona virus: आज फिर 40 हजार से ज्यादा मिले कोरोना संक्रमित, 593 मरीजों की गई जान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...