1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सरकार का बड़ा फैसला: एक अप्रैल से इस उम्र से अधिक के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

सरकार का बड़ा फैसला: एक अप्रैल से इस उम्र से अधिक के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

कोरोना संकट को देखते हुए भारत सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। यह फैसला कोरोना के टीके को लेकर है। देश में एक अप्रैल से टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जा रहा है। अब 45 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को कोरोना का टीका लगेगा।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Governments Big Decision From April 1 All People Above This Age Will Get Corona Vaccine

नई दिल्ली: कोरोना संकट को देखते हुए भारत सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। यह फैसला कोरोना के टीके को लेकर है। देश में एक अप्रैल से टीकाकरण का दायरा बढ़ाया जा रहा है। अब 45 साल से अधिक उम्र वाले हर व्यक्ति को कोरोना का टीका लगेगा।

पढ़ें :- सर्वे में खुलासा : एक बार कोविड पॉजिटिव होने वालों को दोबारा संक्रमण का खतरा कम

टीकाकरण के बारे में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि लोगों को सिर्फ अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आसानी से सरकारी-प्राइवेट सेंटरों पर एक अप्रैल से 45 साल से अधिक के सभी लोगों को लगेगा कोरोना का टीका मिलेगा।

आपको बता दें कि अभी तक देश में स्वास्थ्य कर्मियों, कोरोना वॉरियर्स के साथ 60 साल से अधिक उम्र वाले, 45 साल से अधिक उम्र वाले (गंभीर बीमारी से पीड़ित) लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही थी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रकाश जावड़ेकर ने जानकारी दी कि देश में अब तक 4.85 करोड़ लोगों को टीका लगाया जा चुका है। जबकि करीब 80 लाख लोगों को टीके की दूसरी डोज़ भी लगाई जा चुकी है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि बीते दिन ही देश में कुल 32 लाख लोगों को कोरोना टीके की डोज़ लगाई गईं।

 

पढ़ें :- वैक्सीनेशन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी : मायावती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X