1. हिन्दी समाचार
  2. CAA के खिलाफ केरल सरकार के SC जाने पर भड़के आरिफ मोहम्मद खान, कहा-मैं सिर्फ रबर स्टैंप नहीं

CAA के खिलाफ केरल सरकार के SC जाने पर भड़के आरिफ मोहम्मद खान, कहा-मैं सिर्फ रबर स्टैंप नहीं

By शिव मौर्या 
Updated Date

Governor Arif Mohammed Angry Over Kerala Government Sc Going Against Caa Said I Am Not Just A Saber Stamp

तिरुवनंतपुरम। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ केरल सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंच गयी है। केरल सरकार ने इस कानून की वैधता को शीर्ष अदालत में चुनौती दी है। इसको लेकर राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि शिष्टाचार के नाते केरल सरकार को सुप्रीम कोर्ट जाने से पहले उनसे अनुमति लेनी चाहिए थी। सरकार के पास कोर्ट जाने का अधिकार है लेकिन पहले उन्हें राज्यपाल को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी।

पढ़ें :- IPL 2021: जानिए क्यों, इस बार अपने फिटनेस को लेकर ज्यादा चिंतित नजर आ रहे हैं रोहित शर्मा

राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि, ये प्रोटोकॉल और तहजीब का उल्लंघन है। मैं इस पर गौर करूंगा कि क्या राज्य सरकार राज्यपाल की मंजूरी के बिना सुप्रीम कोर्ट जा सकती है। अगर मंजूरी नहीं तो वो मुझे सिर्फ जानकारी दे सकते थे। वो लोग सु्प्रीम कोर्ट गए हैं, मुझे इसपर कोई आपत्ति नहीं है लेकिन पहले उन्हें मुझे इसकी जानकारी जरूर देनी चाहिए थी।

मैं संवैधानिक तौर पर प्रमुख हूं और मुझे इसके बारे में न्यूज पेपर से पता चलता है। जाहिर है, मैं सिर्फ एक रबर स्टैंप नहीं हूं। बता दें कि, केरल सरकार ने मंगलवार को नागरिकता संशोधन कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इस याचिका में केरल सरकार ने अदालत से अनुरोध किया है कि इस कानून को संविधान में प्रदत्त समता, स्वतंत्रता और पंथनिरपेक्षता के सिद्धांतों का उल्लंघन करने वाला करार दिया जाए।

संशोधित नागरिकता कानून को अदालत में चुनौती देने वाली मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेतृत्व वाली केरल सरकार पहली राज्य सरकार है। केरल विधानसभा ने ही सबसे पहले इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव भी पारित किया था।

पढ़ें :- विंध्याचल में नवरात्र के पहले ही दिन कोविड प्रोटोकॉल की उड़ीं धज्जियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...