1. हिन्दी समाचार
  2. केरल के राज्यपाल बोले- इतिहासकार इरफान हबीब ने मेरे भाषण को रोकने की कोशिश की

केरल के राज्यपाल बोले- इतिहासकार इरफान हबीब ने मेरे भाषण को रोकने की कोशिश की

Governor Of Kerala Said Historian Irfan Habib Tried To Stop My Speech

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने शनिवार को इंडियन हिस्ट्री कांग्रेस के उद्घाटन समारोह के दौरान प्रसिद्ध इतिहासकार इरफान हबीब पर भाषण को रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाया। राज्यपाल ने भिन्न विचारधारा के प्रति हबीब की इस ‘असहिष्णुता’ को ‘अलोकतांत्रिक’ करार दिया।  

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

खान ने तस्वीरों के साथ एक के बाद एक किये गए ट्वीट में कहा कि कन्नूर में भारतीय इतिहास कांग्रेस के दौरान मंच और श्रोताओं द्वारा उनके भाषण को बाधित करने के प्रयास किये गए। राज्यपाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि हबीब ने मौलाना अबुल कलाम आजाद को उद्धृत करने के खान के अधिकार पर सवाल उठाए और चिल्लाते हुए कहा कि उन्हें गोडसे को उद्धृत करना चाहिए।

पढ़ें :- पैर भी बताते हैं कितने भाग्यशाली हैं आप, जानिए क्या है समुद्रशास्त्र

खान ने कहा कि वह तो केवल पिछले वक्ताओं द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर प्रतिक्रिया देकर संविधान की रक्षा के अपने दायित्व को पूरा कर रहे थे। राज्यपाल के कार्यालय ने कहा, “वह तो केवल पिछले वक्ताओं के द्वारा उठाए गए बिंदुओं पर प्रतिक्रिया देकर संविधान की रक्षा के अपने दायित्व को पूरा कर रहे थे। लेकिन दूसरे मत के प्रति असहिष्णुता के कारण मंच और श्रोताओं द्वारा भाषण को बाधित करने की कोशिश अलोकतांत्रिक है।”

राज्यपाल ने इतिहासकार पर अपने एडीसी और सुरक्षा अधिकारी को धक्का देने का भी आरोप लगाया। राज्यपाल ने कहा कि हबीब ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कुछ मुद्दे उठाए थे। लेकिन जब मैंने उन मुद्दों पर अपनी बात रखनी चाही तो वह मंच पर ही अपनी सीट से उठे और
शारीरिक तौर पर मुझे रोकने की कोशिश की। यह वीडियो में पूरी तरह से साफ दिख रहा है।  

पढ़ें :- इन राशियों के लिए सबसे अच्छा होगा 2021, सफलता चूमेगी आपके कदम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...