राजभवन में महिलाओं का यौन शोषण कर रहे गवर्नर, गृह मंत्रालय से हुई शिकायत

राजभवन में महिलाओं का यौन शोषण कर रहे गवर्नर, गृह मंत्रालय से हुई शिकायत
राजभवन में महिलाओं का यौन शोषण कर रहे गवर्नर, गृह मंत्रालय से हुई शिकायत

नई दिल्ली। देश के दक्षिणी राज्य के एक गवर्नर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। इस संदर्भ में गृह मंत्रालय से शिकायत की गयी है। आरोप है कि गवर्नर राजभवन में काम करने वाली महिलाओं से जबरन शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे थे। गृह मंत्रालय इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है। आरोप साबित होने पर गवर्नर से इस्तीफा मांगा जा सकता है।

गृहमंत्रालय को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि राजभवन में काम करने वाली महिलाओं के साथ यौन शोषण किया जा रहा है। गवर्नर उनके साथ शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालते हैं। गृह मंत्रालय ने आरोपी गवर्नर की पहचान गुप्त रखते हुए इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

{ यह भी पढ़ें:- स्पेन में गैंगरेप आरोपी छूटने पर बवाल, कोर्ट ने कहा- नहीं हुआ रेप }

बता दें कि गवर्नर भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली एनडीए सरकार से जुड़े हैं। हालांकि, अभी केंद्र सरकार ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए गवर्नर को समन नहीं भेजा है। बता दें कि इससे पहले पिछले साल जनवरी में मेघालय के गवर्नर वी. संगमुंगनाथन पर ऐसे ही आरोप लगे थे। तब उन्हें भी इस्तीफा देना पड़ा था। उनपर राजभवन को ‘लेडीज क्लब’ जैसा बना देने का आरोप लगा था।

वहीं इससे पहले साल 2009 में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी की एक सेक्स सीडी सामने आई थी। उस दौरान वह आंध्र प्रदेश के राज्यपाल हुआ करते थे। एक दिन टीवी पर उनकी एक कथित सेक्स सीडी सामने आई, जिसने पूरे देश की राजनीति में भूचाल ला दिया था।

{ यह भी पढ़ें:- मदरसा बलात्कार मामला: रेप पीड़िता ने सुनाई आपबीती, कहा- बच्चों के शोर में दब जाती थी आवाज }

नई दिल्ली। देश के दक्षिणी राज्य के एक गवर्नर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। इस संदर्भ में गृह मंत्रालय से शिकायत की गयी है। आरोप है कि गवर्नर राजभवन में काम करने वाली महिलाओं से जबरन शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे थे। गृह मंत्रालय इस मामले की गंभीरता से जांच कर रहा है। आरोप साबित होने पर गवर्नर से इस्तीफा मांगा जा सकता है। गृहमंत्रालय को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि राजभवन में…
Loading...