1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. बिहार की निरंकुश नीतीश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल : तेजस्वी यादव

बिहार की निरंकुश नीतीश सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल : तेजस्वी यादव

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विपक्षी सदस्यों के साथ की अभद्रता गई। साथ ही उन्हें जबरन खींचकर निकाले जाने को लेकर राज्यपाल से अलोकतांत्रिक व निरंकुश सरकार की बर्खास्तगी की सिफारिश करने के साथ ही दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Governor Sacked The Autocratic Nitish Government Of Bihar Tejashwi Yadav

पटना । बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बजट सत्र के दौरान 23 मार्च को विपक्षी सदस्यों के साथ की अभद्रता गई। साथ ही उन्हें जबरन खींचकर निकाले जाने को लेकर राज्यपाल से अलोकतांत्रिक व निरंकुश सरकार की बर्खास्तगी की सिफारिश करने के साथ ही दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।

पढ़ें :- बिहार में ऐसे हालात नहीं कि लॉकडाउन पर करना पड़े विचार : मंगल पांडेय

श्री यादव ने राज्यपाल फागू चौहान को लिखे पत्र में 23 मार्च की घटना का विस्तृत रूप से उल्लेख करते हुए एक सीडी भी संलग्न किया है। पत्र में कहा गया है कि बिहार दिवस के ठीक अगले दिन विधानसभा के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इरादे और इशारे के अनुरूप अपराधिक घटना को अंजाम दिया गया। इस घटना से विधानसभा की गौरवशाली परंपरा लहूलुहान हुई है।

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि विपक्षी दलों के सदस्यों पर मुख्यमंत्री सह गृह मंत्री की आज्ञा से हिंसक एवं अत्यधिक बल प्रयोग किया गया। बल प्रयोग के दौरान कई विपक्षी सदस्यों को गंभीर चोटें लगी और घायल हो गए। घायल सदस्यों का इलाज पटना चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (पीएमसीएच) समेत अन्य अस्पतालों में जारी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X