1. हिन्दी समाचार
  2. हर्बल तेल लगाने से 15 दिन में नहीं मिला दर्द तो गोविंदा-जैकी श्रॉफ पर लगा जुर्माना

हर्बल तेल लगाने से 15 दिन में नहीं मिला दर्द तो गोविंदा-जैकी श्रॉफ पर लगा जुर्माना

Govinda Jackie Shroff Fined For Not Applying Pain After Applying Herbal Oil In 15 Days

By रवि तिवारी 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर की एक उपभोक्ता अदालत ने गोविंदा और जैकी श्रॉफ पर एक दर्द निवारक तेल का प्रचार करने के लिए 20 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है। एक्टर्स पर लगे इस जुर्माने की वजह भी बेहद खास है। दरअसल, किसी शख्स ने तेल कंपनी पर केस दर्ज किया था कि विज्ञापन में तेल से दर्द मिटने के दावा किया था, लेकिन उनका दर्द नहीं मिटा। ऐसे में कोर्ट ने एक्टर्स और कंपनी पर जुर्माना लगाया है।

पढ़ें :- सीरम इंस्टीट्यूट में आग लगने से पांच लोगों की मौत, कोविड वैक्सीन सुरक्षित

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि 15 दिनों में दर्द निवारण नहीं हुआ, जैसा कि इसके विज्ञापन में दावा किया गया था। जुलाई 2012 में समाचार पत्र में एक विज्ञापन देखने के बाद मुजफ्फरनगर के वकील अभिनव अग्रवाल ने अपने 70 वर्षीय पिता बृजभूषण अग्रवाल के लिए 3,600 रुपये की कीमत वाला दर्द निवारण हर्बल ऑयल मंगाया।

विज्ञापन में दावा किया गया था कि ग्राहकों को फायदा नहीं होने पर 15 दिनों के अंदर रुपये वापस कर दिए जाएंगे। इस्तेमाल किए जाने के दस दिन के बाद भी दर्द दूर नहीं हो सका, जिसके बाद अग्रवाल ने मध्यप्रदेश की कंपनी के प्रतिनिधि से बात की और उसने उन्हें प्रॉडक्ट को वापस करने और रिफंड करने की बात कही।

हालांकि कंपनी ने पैसे वापस नहीं दिए और दोबारा संपर्क किए जाने पर वकील को परेशान करने लगे। इसके बाद वकील ने उपभोक्ता अदालत में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया, ‘मैंने प्रॉडक्ट इसलिए खरीदा क्योंकि गोविंदा और जैकी श्रॉफ जैसे सिलेब्रिटी उसका प्रचार कर रहे थे। कंपनी ने वादा किया था 15 दिनों में दर्द दूर हो जाएगा, लेकिन सबकुछ धोखा था।’

अदालत ने मामले से संबंधित सभी पांच लोगों कंपनी, गोविंदा, जैकी श्रॉफ, टेलिमार्ट शॉपिंग नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड और मैक्स कम्युनिकेशन को मुआवजे के रूप में 20 हजार रुपये देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा फर्म को आदेश दिया गया कि वह अन्य कानूनी खर्चों के साथ-साथ अग्रवाल को 9 प्रतिशत प्रति वर्ष की ब्याज दर के साथ 3,600 रुपये का भुगतान करे।  

पढ़ें :- दारोगा ने दो सिपाहियों के साथ मिलकर व्यापारियों से की थी लूट

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...