1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. सरकार ने वरिष्ठ नौकरशाह विक्रम देव दत्त को एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया

सरकार ने वरिष्ठ नौकरशाह विक्रम देव दत्त को एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया

विक्रम देव दत्त एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

वरिष्ठ नौकरशाह विक्रम देव दत्त को एयर इंडिया लिमिटेड का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने मंगलवार को देव दत्त की पदोन्नति को मंजूरी दे दी। विक्रम देव दत्त एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

पढ़ें :- BREAKING : एयर इंडिया की कालीकट-दुबई फ्लाइट केबिन में जलने की गंध, मस्कट में सुरक्षित लैंडिंग

इससे पहले, विक्रम देव दत्त जून 2020 में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के प्रधान सचिव थे। उन्हें मार्च 2021 में प्रमुख सचिव के रूप में सेवा विभाग में स्थानांतरित कर दिया गया था।

दत्त ने 2020 में राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सरकार के उपायों को आगे बढ़ाने के लिए प्रमुख सचिव के रूप में दिल्ली के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग का कार्यभार संभाला।

इस बीच, रिपोर्टें सामने आई हैं कि टाटा समूह द्वारा राष्ट्रीय वाहक के अधिग्रहण में फरवरी तक एक महीने की देरी हो सकती है, क्योंकि प्रक्रियाओं को पूरा करने में अपेक्षा से अधिक समय लग रहा है

इससे पहले अक्टूबर 2020 में, केंद्र सरकार ने ग्राउंड-हैंडलिंग कंपनी AISATS में अपनी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ-साथ Air India और Air India Express के 100 प्रतिशत इक्विटी शेयरों के लिए टाटा संस की कंपनी द्वारा की गई उच्चतम बोली ली थी।

पढ़ें :- DGCA ने लगा दी इंडिगो एयरलाइन्स की क्लास, पूछा क्यों अचानक छुट्टी पर चले गए कर्मचारी

25 अक्टूबर को, सरकार ने 18,000 करोड़ रुपये में राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया की बिक्री के लिए टाटा संस के साथ शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...