भारत बंद: बीजेपी ने कहा कि तेल की बढ़ी कीमतों में सरकार का कोई हाथ नहीं

ravishankar prasad
भारत बंद: बीजेपी ने कहा कि तेल की बढ़ी कीमतों में सरकार का कोई हाथ नहीं

Govt Is Not Responsibal In Petrol Price Hike Says Ravishankar Prasad

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों द्वारा किए जा रहे भारत बंद को भाजपा ने विफल करार दिया है। मोदी सरकार ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि में सरकार का कोई हाथ नहीं है। उनके मुताबिक इसका कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादन का प्रभावित होना है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध के नाम पर हिंसा अस्वीकार्य है।

पेट्रोल, डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर सफाई देते हुए भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कारणों के चलते तेल की कीमतें में बढ़ोत्तरी हो रही है। इसमें सरकार का कोई हाथ नहीं है। भाजपा नेता ने कांग्रेस और उसके अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि आज की महंगाई साल 2014 की तुलना से कम है।

भारतीय जनता पार्टी ने अपना बचाव करते हुए कहा कि ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण तेल की उपलब्धता प्रभावित हुई है, वहीं भारत तेल के आयात पर निर्भर है और वैश्विक बाजार में तेल की कमी है। वहीं तेल उत्पादक देशों के समूह ओपेक ने उत्पादन की सीमा घटा दी है। पार्टी ने कहा कि जनता इस बात को समझ रही है, ​इसीलिए वो इस भारत बंद से अलग है।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि विरोध तक ठीक है, लेकिन जो पेट्रोल पंप और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है, उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा? भाजपा नेता ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है और हम उसका स्वागत करते हैं लेकिन क्या लोकतंत्र में राजनीति हिंसा के माध्यम से की जाएगी?

प्रसाद ने कहा कि भारत बंद पूरी तरह से फेल हुआ है। भारत बंद में हुई हिंसा का हमें बहुत दुख है, हम इसकी भर्त्सना करते हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जनता की परेशानी का समाधान निकालने की कोशिश कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और विपक्ष खीझकर खौफ का माहौल पैदा कर रहे हैं। जब जनता का समर्थन नहीं मिलता है तो उग्र प्रदर्शन कर बंद कराने की कोशिश की जा रही है।

नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों को लेकर कांग्रेस व उसके सहयोगी दलों द्वारा किए जा रहे भारत बंद को भाजपा ने विफल करार दिया है। मोदी सरकार ने कहा कि तेल की कीमतों में वृद्धि में सरकार का कोई हाथ नहीं है। उनके मुताबिक इसका कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उत्पादन का प्रभावित होना है। विपक्ष पर निशाना साधते हुए भाजपा ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को विरोध करने का अधिकार है, लेकिन विरोध के नाम पर…