INDvsSA: इस दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

INDvsSA: दिग्गज खिलाड़ी ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीक के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारत के कप्तान विराट कोहली की नेतृत्व क्षमता पर सवाल उठाए हैं। भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच में उसके ऊपर सम्मान बचाने का सवाल होगा।

कोहली ने अपने कप्तानी करियर की अच्छी शुरुआत की थी और घर में लगातार सीरीजों में बड़ी से बड़ी टीमों को मात दी थी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण अफ्रीकी टीवी नेटवर्क सुपर स्पोर्ट द्वारा आयोजित कराए गए एक कार्यक्रम में स्मिथ ने कोहली की कप्तानी पर सवाल उठाए। इस कार्यक्रम में उनके साथ भारत के पूर्व कप्तान और कॉमेंटेटर सुनील गावस्कर और जिम्बाब्वे के पॉमी बांगवा थे।

{ यह भी पढ़ें:- INDvsSA T20 : आज सीरीज जीतने मैदान पर उतरेगी कोहली टीम }

दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल टेस्ट कप्तान स्मिथ ने कहा, “जब मैं उन्हें देखता हूं तो मुझे नहीं लगता कि वह खेल के लंबे प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तानी के सही विकल्प हैं।” उन्होंने कहा, “इस साल के अंत में। वह घर से बाहर हैं। उन पर दबाव होगा। मीडिया उनसे सवाल करेगी। आप जब घर से बाहर होते हो और एक टीम बनाने में सघर्ष कर रहे होते हो तो मैं नहीं समझता की विराट इस दबाव को झेल सकते हैं या भारत के पास इस माहौल के लिए उपयुक्त कप्तान है।”

स्मिथ ने कहा कि भारतीय टीम के स्टाफ में एक ऐसा शख्स होना चाहिए जो कोहली को लगतारा चुनौती देता रहे। उन्होंने कहा, “जब मैं विराट की तरफ देखता हूं तो मुझे लगता है कि उन्हें सपोर्ट स्टाफ में किसी की जरूरत है। जो उन्हें आगे बढ़ने के लिए लगातार चुनौती देता रहे।”

{ यह भी पढ़ें:- कोहली तोड़ सकते हैं तेंडुलकर के सारे रिकॉर्ड : विश्वनाथ }

Loading...