ग्राहकों को फ्री मिलेगा JIO फोन, सिक्योरिटी मनी 1500 रुपये जो हो जाएगा रिफ़ंड

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं ऐनुअल जेनरल मीटिंग आज मुंबई हुई। इस दौरान कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी रिलांयस के 40 साल के सफर के बारे में बताया है। जैसी उम्मीद थी कंपनी ने एक JIO Phone लॉन्च किया है और दावा किया है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता इंटेलिजेंट फोन। लॉन्च हुए इस नए फोन का डेमो मुकेश अंबनी के बेटे आकाश अंबानी और बेटी ईशा अंबनी ने दिया। इनके साथ कंपनी के एक अधिकारी किरण मैथ्यू भी मौजूद थे। इस फोन को पूरी तरह से मेड इन डंडिया बताया गया है। इस फोन को फ्री में लॉन्च किया गया है। हालांकि, इसके लिए ग्राहकों को 1,500 रुपये की सिक्योरिटी राशि देनी होगी जो 3 साल बाद यूजर्स को वापस दे दी जाएगी। इस फोन को 24 अगस्त से प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। इसके लिए यूजर्स को जियो रिटेलर के पास जाना होगा। इसके बाद सिंतबर से फोन मिलने शुरु हो जाएंगे।

अनलिमिटेड डेटा: जियोफोन पर यूजर्स को अनलिमिटेड डेटा की सुविधा मिलेगी।
सस्ता प्लान: जियो अनलिमिटेड धनधनाधन प्लान सिर्फ 153 रुपये में उपलब्ध होगा।

वाइस कॉलिंग फ्री: इस फोन पर वॉइस कॉलिंग हमेशा फ्री रहेगी। 50 करोड़ यूजर्स तक जियोफोन पहुंचेगा।
 जियो फोन टीवी केबल: 309 रुपये में केबल टीवी की सुविधा मिलेगी। जियो फोन को किसी भी टीवी से जोड़ा जा सकेगा।
धनधना धन प्लान वालों को ये सुविधा: जियो धन धनाधन के 309 रुपये के प्लान लेने वाले लोग भी 3 से 4 घंटे टीवी पर मनचाहे विडियो देख सकेंगे।
 ये होंगे प्लान: 24 रुपये का दो दिन का प्लान और 54 रुपये का साप्ताहिक प्लान भी लॉन्च किया।

जानें, क्या होंगे इसके फीचर्स
अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4वे नेविगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, फोन कॉन्टैक्ट्स, कॉल हिस्ट्री, 2.4”, QVGA डिस्प्ले, एसडी कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन ऐंड स्पीकर, हेडफोन जैक, रिंगटोन्स, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो।

22 भाषाओं में कमांड को समझेगा जियोफोन
इस फोन में शानदार फीचर्स हैं। सबसे बढ़िया फीचर यह है कि यह फोन 22 भाषाओं में कमांड को समझकर उसी के हिसाब से काम करेगा। इसके अलावा इसमें 5 नंबर की बटन को थोड़ी देर तक प्रेस करने से पहले से सेव्ड नंबर पर इमर्जेंसी अलर्ट जाएगा, जिसमें उस नंबर की लोकेशन भी होगी। यह फोन 4G VoLTE टेक्नॉलजी पर काम करेगा। जियो का लक्ष्य फीचर फोन को रिप्लेस करना है।

40 साल में 4,700 गुना बढ़ा ग्रुप का टर्नओवर
अंबानी ने कहा कि हमारा टर्नओवर 70 करोड़ से बढ़कर 3,30,000 करोड़ हो गया है। यह इजाफा 4,700 गुना है। नेट प्रॉफिट भी 3 करोड़ से बढ़कर करीब 30,000 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। इस तरह यह इजाफा 10,000 गुना है। कुल असेट्स भी 33 करोड़ बढ़कर 7,000 करोड़ रुपये हो गई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन भी 10 करोड़ से बढ़कर 5,00,000 करोड़ रुपये हो गया है। इन 40 सालों में हमारा मार्केट कैपिटलाइजेशन 50,000 गुना बढ़ गया है। 1997 में रिलायंस में निवेश किए गए 1,000 रुपये के शेयर आज 16.5 लाख रुपये की कीमत के हैं। अंबानी ने कहा कि आसान शब्दों में कहें तो बीते 40 सालों में आपका पैसा लगभग हर ढाई साल में दोगुना हुआ है।