UP: पंचायत चुनाव में सीट बचाने के लिए प्रधान ने कर डाली शादी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद उम्मीदवार प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। सीटों के आरक्षित व अनारक्षित होने से कई उम्मीदवारों के मंसूबों पर पानी भी फिर गया है, लेकिन यूपी के भदोही इलाके में एक ग्राम प्रधान ने अपनी सीट को बचाने के लिए शादी तक रचा डाली।दरअसल, गांव में सामान्य महिला के लिए सीट आरक्षित हो गयी और मौजूदा प्रधान अविवाहित थे, जिसकी वजह से प्रधान ने शादी कर डाली। इलाके में यह शादी काफी…

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद उम्मीदवार प्रचार-प्रसार में जुट गए हैं। सीटों के आरक्षित व अनारक्षित होने से कई उम्मीदवारों के मंसूबों पर पानी भी फिर गया है, लेकिन यूपी के भदोही इलाके में एक ग्राम प्रधान ने अपनी सीट को बचाने के लिए शादी तक रचा डाली।

दरअसल, गांव में सामान्य महिला के लिए सीट आरक्षित हो गयी और मौजूदा प्रधान अविवाहित थे, जिसकी वजह से प्रधान ने शादी कर डाली। इलाके में यह शादी काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। 

{ यह भी पढ़ें:- रायबरेली ने आजादी के बाद से अब तक परिवारवाद देखा है, विकास नहीं: अमित शाह }

भदोही इलाके के पूरे टीका गांव की सीट सामान्य महिला के लिए आरक्षित हो गयी थी। गांव के मौजूदा प्रधान संतलाल(40) के समर्थकों ने उन्हे शादी करने की सलाह दी और पत्नी को चुनाव लड़ाने की बात कही। ग्रामीणों के समर्थन को देखते हुए संतपाल को यह सुझाव जनहित में रास आ गया और उन्होने शादी के लिए हामी भर दी।

प्रधान समर्थकों ने खोजबीन कर प्रधान के लिए दुल्हन भी खोज डाली और आनन-फानन में विवाह संपन्न हो गया। नवविवाहिता व प्रधान प्रत्यासी ने ससुराल पहुँचने के कुछ देर बाद चुनाव प्रचार भी शुरू कर दिया।  

{ यह भी पढ़ें:- रात को सोई महिला सुबह मृत मिली, पति ने कहा ज्यादा शराब पीने से गई जान }

ग्राम प्रधान की सीट बचाने के लिए हुई इस शादी के बाद गांव में जश्न का माहौल है। लोग डीजे और गाजे-बाजे पर जमकर थिरक रहे हैं। वहीं पूरे जिले में इसकी चर्चा हो रही है।

 

{ यह भी पढ़ें:- स्टेज पर बैठी दूल्हन ने प्रेमी के गले में डाल दी वरमाला }

Loading...