कुछ ही घंटे के बाद पीएम मोदी का रोड शो होगा शुरु, जानिए पूरी तैयारियां

a

वाराणसी। प्रधानमंत्री और वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले 25 अप्रैल को वह काशी में भव्य रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस रोड शो के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं।

Grand Preparations Have Been Made For The Mega Road Show Of Prime Minister Narendra Modi In Varanasi :

गुरुवार दोपहर में वाराणसी आने के बाद पीएम मोदी का रोड शो लंका स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा। करीब 7 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में तय कर प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। यहां बने फ्लोटिंग प्लेटफार्म से मां गंगा का वैदिक रीति से पूजन करने के बाद भव्य गंगा आरती में शामिल होंगे। दशाश्वमेध के बराबर में स्थित राजेंद्र प्रसाद घाट पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करेंगे।

भगवा रंग में रंगे घाट पर बनारस के मंदिर, कला व संस्कृति को उकेरा गया है। यहां लगाया गया 100 फीट ऊंचा पीएम का कटआउट दूर से ही दिखेगा। यह वही घाट है जहां से पूर्व प्रधानमंत्री स्वण् राजीव गांधी ने गंगा सफाई कार्य योजना का शुभारंभ किया था। गंगा आरती को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं है। तैयारियां सिर्फ घाट तक ही सीमित नहीं हैं। संगम में नाव भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार है।

नावों को अलग- अलग तरीके से सजाया गया है। बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल के साथ नाव में मैं भी चौकीदार लिखा हुआ है। वाराणसी के लोगों का कहना है कि 2014 से भी ज्यादा भव्य ये रोड शो होगा। बीएचयू चौराहे पर लगे पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति के पास साफ सफाई और सजावट का काम पूरा कर लिया गया है। रोड शो के प्रभारी राजेश त्रिवेदी ने बताया कि ऐतिहासिक रोड शो होगा।

लगभग 6 से 7 लाख लोग शामिल होंगे। वहीं पुलिस और प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए 21 एडिशनल एसपी, 55 सीओ, 620 इंस्पेक्टर, 3100 कांस्टेबल, 12 कम्पनी पीएसी, 16 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 150 महिला सिपाही समेत एसपीजी और एलआईयू की टीमें चप्पे.चप्पे पर मौजूद रहेंगे।

वाराणसी। प्रधानमंत्री और वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी 26 अप्रैल को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले 25 अप्रैल को वह काशी में भव्य रोड शो कर शक्ति प्रदर्शन करेंगे। इस रोड शो के लिए भव्य तैयारियां की गई हैं। गुरुवार दोपहर में वाराणसी आने के बाद पीएम मोदी का रोड शो लंका स्थित महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होगा। करीब 7 किलोमीटर की दूरी 4 घंटे में तय कर प्रधानमंत्री दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगे। यहां बने फ्लोटिंग प्लेटफार्म से मां गंगा का वैदिक रीति से पूजन करने के बाद भव्य गंगा आरती में शामिल होंगे। दशाश्वमेध के बराबर में स्थित राजेंद्र प्रसाद घाट पर बनाए गए मंच से प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करेंगे। भगवा रंग में रंगे घाट पर बनारस के मंदिर, कला व संस्कृति को उकेरा गया है। यहां लगाया गया 100 फीट ऊंचा पीएम का कटआउट दूर से ही दिखेगा। यह वही घाट है जहां से पूर्व प्रधानमंत्री स्वण् राजीव गांधी ने गंगा सफाई कार्य योजना का शुभारंभ किया था। गंगा आरती को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गईं है। तैयारियां सिर्फ घाट तक ही सीमित नहीं हैं। संगम में नाव भी पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। नावों को अलग- अलग तरीके से सजाया गया है। बीजेपी का चुनाव चिन्ह कमल के साथ नाव में मैं भी चौकीदार लिखा हुआ है। वाराणसी के लोगों का कहना है कि 2014 से भी ज्यादा भव्य ये रोड शो होगा। बीएचयू चौराहे पर लगे पंडित मदन मोहन मालवीय की मूर्ति के पास साफ सफाई और सजावट का काम पूरा कर लिया गया है। रोड शो के प्रभारी राजेश त्रिवेदी ने बताया कि ऐतिहासिक रोड शो होगा। लगभग 6 से 7 लाख लोग शामिल होंगे। वहीं पुलिस और प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों पूरी कर ली हैं। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के रोड शो के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए 21 एडिशनल एसपी, 55 सीओ, 620 इंस्पेक्टर, 3100 कांस्टेबल, 12 कम्पनी पीएसी, 16 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 150 महिला सिपाही समेत एसपीजी और एलआईयू की टीमें चप्पे.चप्पे पर मौजूद रहेंगे।