1. हिन्दी समाचार
  2. दशहरे के मौके पर अयोध्या में होगा भव्य रामलीला का आयोजन, शहबाज खान, आशुतोष राणा सहित बीजेपी सांसद होंगे शामिल

दशहरे के मौके पर अयोध्या में होगा भव्य रामलीला का आयोजन, शहबाज खान, आशुतोष राणा सहित बीजेपी सांसद होंगे शामिल

Grand Ramlila Will Be Organized In Ayodhya On The Occasion Of Dussehra Bjp Mps Including Shahbaz Khan Ashutosh Rana Will Be Included

By सोने लाल 
Updated Date

अयोध्या/लखनऊ। पीएम नरेंद्र मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन किया था। जिसके बाद उत्तर प्रदेश संस्कृति विभाग ने एक स्पेशल प्लान तैयार किया है। इस बार दशहरे के मौके पर अयोध्या में भव्य रामलीला आयोजन की तैयारी की है। इसमें किरदार के तौर पर भूमिका निभाने बॉलीवुड के एक्टर के साथ ही बीजेपी सांसद भी नजर आएंगे। बॉलीवुड एक्टर शहबाज खान, आशुतोष राणा, गोरखपुर से बीजेपी के सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी भी परफॉर्म करते दिखेंगे। शहबाज खान को रावण की भूमिका में मंच पर उतारने की उम्मीद जताई जा रही है। यूपी सरकार का संस्कृति विभाग इस आयोजन को लेकर पूरी तैयारी के साथ प्रपोज़ल बना चुका है। सरकार की तरफ से आख़िरी सहमति के बाद इस पर आगे काम किया जाएगा।

पढ़ें :- देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत के बीच हुई मुलाकात, राजनीतिक गलियारों में हो रही यह चर्चा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहर का इंतजार

संस्कृति विभाग की योजना है कि आने वाले अक्टूबर माह में दशहरे के मौके पर भव्य रामलीला का आयोजन अयोध्या में किया जाए, इसे लेकर उत्तर प्रदेश का संस्कृति विभाग, पर्यटन और धर्मार्थ कार्य विभाग की तरफ़ से प्रस्ताव तैयार किया गया है। इस प्रस्ताव पर तमाम बैठकें और प्रेजेंटेशन हो चुके हैं। बस अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुहर का इंतजार है। योजना है कि पहली बार ऐतिहासिक रामलीला के मंचन के लिए फ़िल्मी सितारों के साथ अन्‍य देशी और विदेशी कलाकार को भी शामिल किया जाए। इस रामलीला के लिये मुख्य किरदारों का चयन भी किया गया है।

प्रदेश भर में एलईडी स्क्रीन पर प्रसारण की योजना

जानकारी के अनुसार, संपूर्ण रामलीला का प्रसारण उत्तर प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में एलईडी के माध्यम से करवाएगी, जिससे इसकी भव्यता ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दिख सके, इस बारे में संस्कृति विभाग संबंधित अधिकारियों और विभाग के मंत्री को पहले ही प्रेजेंटेशन दे चुका है। राम मंदिर के निर्माण के दौरान इस भव्य रामलीला आयोजन के सहारे सरकार भारतीय संस्कृति और इतिहास के प्रसार और प्रचार का काम करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...