1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. दादी नानी नुस्खा: डैंड्रफ की समस्‍या से पाना चाहतें हैं हमेशा के लिए छुटकारा, अपनाएं बस ये 1 उपाय

दादी नानी नुस्खा: डैंड्रफ की समस्‍या से पाना चाहतें हैं हमेशा के लिए छुटकारा, अपनाएं बस ये 1 उपाय

Grandmas Grandmother Recipe Want To Get Rid Of Dandruff Problem Forever Just Follow These 1 Remedies

By आराधना शर्मा 
Updated Date

लखनऊ: आज हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आए है जो न केवल आपकी डैंड्रफ की समस्‍या को दूर कर देगा बल्कि समस्‍या से हमेशा के लिए छुटकारा भी दिला देगा। और सबसे अच्‍छी बात यह उपाय पूरी तरह से नेचुरल है और इससे आपके बालों पर किसी तरह के कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होते हैं। आइए जानें कौन सा है ये उपाय और कैसे काम करता है।

पढ़ें :- Black underarms से पाना चाहते हैं छुटकारा, अपनाएं ये गज़ब उपाय

यहाँ हम किचन में मौजूद लहसुन की बात कर रहे हैं। यूं तो लहसुन का इस्‍तेमाल खाने को एक अलग स्वाद देने के लिए इस्‍तेमाल किया जाता है। लेकिन यह आपके खाने के बादीपन को भी दूर करता है। इसके अलावा लहसुन को विभिन्न बीमारियों को ठीक करने के लिए औषधीय गुणों के लिए भी जाना जाता है।

पेट की किसी भी समस्‍या को दूर करने के लिए किचन में मौजूद लहसुन को चमत्‍कारी माना जाता है। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि ये बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। खासतौर पर ऐसे महिलाओं के लिए जो डैंड्रफ की समस्‍या से परेशान रहती हैं। आइए जानते हैं कि यह डैंड्रफ दूर करने के लिए लहसुन कैसे हेल्‍प करता है।

सामग्री

  • लहसुन- 6-7
  • शहद- 1 चम्मच

इस्‍तेमाल करने का तरीका

एक बाउल में लहसुन पीसकर उसका रस निकाल लें। फिर इसमें शहद मिला लें। आपका पेस्‍ट तैयार है। इसे स्कैल्प पर लगाएं। कम से कम 20 मिनट लगाने के बाद इसे शैंपू से धो लें। ऐसा हफ्ते में 2 बार जरूर करें। कुछ ही दिनों में आपको फर्क महसूस होने लगेगा।

पढ़ें :- पेट ही नहीं Skin के लिए भी बेहद लाभदायक है Beer, कील मुहांसे की प्रॉबलम से भी मिलेगा छुटकारा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...