1. हिन्दी समाचार
  2. जीवन मंत्रा
  3. दादी नानी नुस्खे: दो मुहे बालों की समस्या से हैं परेशान, अपनाएं ये गज़ब के टिप्स…

दादी नानी नुस्खे: दो मुहे बालों की समस्या से हैं परेशान, अपनाएं ये गज़ब के टिप्स…

Grandmas Grandmothers Recipe Two Faces Are Troubled By Hair Problem Follow These Amazing Tips

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: बाल जब नीचे से दो हिस्सों में बंट जाते हैं तो उन्हें दो मुहे बाल बोला जाता है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल नीचे से बेजान और खुरदुरे नजर आने लगते हैं। ज्यादातर महिलाओं को दो मुहे बालों की दिक्कत रहती है और दो मुहे बाल होने के वजह से बाल की ग्रोथ भी नहीं होती हैं। लेकिन कई तरीके के घरेलू इलाज करके दो मुहे बालों को समाप्त किया जा सकता है।

पढ़ें :- कब्ज की समस्या हो या बढ़ता वजन कर रहा है परेशान, रोजाना करें खजूर का इस्तेमाल...

हेयर मास्क

अगर बालों को सही तरीके से नमी मिले, तो ये परेशानी नहीं होगी और बालों को नमी देने का कार्य आप हेयर मास्क के माध्यम से कर सकते हैं। बस आप कुछ चींजों को मिलाकर ये हेयर मास्क रेडी कर सकते हैं और बालों पर इसे लगा सकते हैं। आप बालों के लिए बहुत सारे मास्क बना सकते हैं जैसे कि अंडे और केले का हेयर मास्क।

तेल की मालिश करना

नारियल का तेल बालों पर लगाने से इस परेशानी को खत्म किया जाता है और ये बात शोध में भी सही साबित हुई है। इसलिए जिन महिलाओं को ये परेशानी है, वो अपने पूरे बालों पर अच्छे से ये ऑइल लगाए और 45 मिनट बाद सिर धो लें, नियमित रुप से इस इलाज को करने से दो मुहे बाल नहीं होंगे।

पढ़ें :- दादी नानी नुस्खे: सिर दर्द से रहते हैं परेशान, अपनाएं ये गजब टिप्स

सही खाना खाएं

आप अगर अच्छा भोजन हर दिन लेंगे, तो बालों को मजबूती अवश्य मिलेगी और बालों की ये परेशानी भी नहीं होगी। इसलिए आप अपने हर दिन के खाने में उन सब चीजों को शामिल करें, जो कि बालों के लिए अच्छे होते हैं, जैसे की फलियां और सीजनल फल आदि।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...