1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. ओ तेरी!! दादी ने दिया बेटे-बहू की संतान को जन्म, जाने हैरान कर देने वाला मामला

ओ तेरी!! दादी ने दिया बेटे-बहू की संतान को जन्म, जाने हैरान कर देने वाला मामला

विज्ञान ने एक से बढ़कर एक चमत्कार दुनिया को दिए हैं. इसी कड़ी में एक महिला ने अपने बेटे की संतान को जन्म दिया है और यह सब सरोगेसी से संभव हुआ है. यह महिला अमेरिका की रहने वाली है और इसका नाम नैन्सी हॉक है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: विज्ञान ने एक से बढ़कर एक चमत्कार दुनिया को दिए हैं. इसी कड़ी में एक महिला ने अपने बेटे की संतान को जन्म दिया है और यह सब सरोगेसी से संभव हुआ है. यह महिला अमेरिका की रहने वाली है और इसका नाम नैन्सी हॉक  है.

पढ़ें :- Romantic Viral Video: दुल्हे का पैर था फ्रैक्चर, दुल्हन ने किया कुछ ऐसा देखने वालों आपको भी हो जायेगा प्यार

मीडिया में यह खबर काफी पहले ही आई थी कि महिला सरोगेसी के जरिए प्रेग्नेंट हुई है और अब महिला ने बच्चे को जन्म दिया है.

बेटे-बहू की संतान को जन्म दिया 

दरअसल, यह घटना अमेरिका के उटाह की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां की 56 साल की महिला नैन्सी हॉक ने अपने ही बेटे-बहू की पांचवी संतान को जन्म दिया है. बताया जा रहा है कि सरोगेसी के जरिए बच्चे को जन्म देने का फैसला इसलिए करना पड़ा, क्योंकि उनकी बहू कैंब्रिया की ऐसी सर्जरी हुई अब बच्चा पैदा नहीं हो सकता है.

बच्चे के जन्म के बाद महिला के बेटे ने कहा कि कोई भी अपनी मां को इस तरह नहीं देख पाता है. लेकिन मुझे यह देखने का मौका मिला कि मेरी मां ने मेरी बच्ची को जन्म दिया. मेरे लिए यह बहुत ही खुशी का पल है. उन्होंने पूरे नौ घंटे तक लेबर दर्द को सहते हुए स्वस्थ बेटी को जन्म दिया है.

पढ़ें :- Dulhan Ka Dance Video: दुल्हन ने जब ससुराल पहुंच पतली कमरिया पर किया गजब डांस, आपने देखा क्या ?

यह भी बताया गया कि बच्चे का नाम प्रेग्नेंसी के दौरान ही रख दिया गया था. प्रेग्नेंसी के दौरान नैन्सी ने सपने में ‘हन्ना’ नाम सुना था, इसलिए बच्ची का नाम हन्ना रखा है, जिसका मतलब खूबसूरत होता है बता दें कि महिला के बेटे और बहू के पहले से चार बच्चे हैं, जिन्हें खुद कैंब्रिया ने पैदा किया था. कपल अपने परिवार को और बढ़ाना चाहता था इसलिए ऐसा किया गया.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...