1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पोते को मिली दादा की बुक, चेक करने पर पाए महात्मा गांधी सहित इन लीडर्स के ऑटोग्राफ्स

पोते को मिली दादा की बुक, चेक करने पर पाए महात्मा गांधी सहित इन लीडर्स के ऑटोग्राफ्स

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

मुंबई: कहते हैं विरासत में मिली हुई कुछ चीज़ें अनमोल होती हैं, चाहे वे दी गई हों या फिर उन्हें खुद ही ढूंढ लिया जाए। ऐसा ही कुछ मुंबई (Mumbai) के विजय बसरूर (Vijay Basrur) के साथ हुआ। घर की साफ़-सफाई के दौरान विजय को वो ऑटोग्राफ (Autograph) मिले हैं जो बेषकीमती हैं। विजय को महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi), बाबा साहेब आंबेडकर (Baba Saheb Ambedkar) और पंडित जवाहरलाल नेहरू (Pandit Jawaharlal Nehru) के ऑटोग्राफ मिले हैं।

पढ़ें :- UP TET घोटाले में दाल में कुछ काला नहीं, ​बल्कि पूरी दाल ही काली है : Priyanka Gandhi

दरअसल, विजय के मुताबिक, वे कुछ दिनों से घर की साफ़-सफाई कर रहे थे और इस दौरान उन्हें अपने दादा जी की वो ऑटोग्राफ बुक मिली जिस में उनके दादा जी ने महात्मा गांधी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और बी.आर आंबेडकर के ऑटोग्राफ लिए थे। इस बुक में उन्हें सीवी रमन (CV Raman) का भी ऑटोग्राफ मिला है।

बता दें कि, विजय ने इन ऑटोग्राफ्स की तस्वीरें खींच कर ट्वीटर पर डालीं हैं और लिखा है कि, “पिछले कुछ दिनों से अपनी मोम के घर की सफाई कर रहा हूँ शनिवार को मुझे कुछ ऐसा पता चला, जिसे मैं पिछले 30 वर्षों से नहीं जानता था। मेरे दादा की ऑटोग्राफ बुक मुझे मिली है जिसमें महात्मा गांधी, नेहरू, बीआर अंबेडकर और सीवी रमन के सिग्नेचर हैं। असली।”

इस ट्वीट के बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया पर विजय को सलाह दे कर इन ऑटोग्राफ्स को प्रिसर्व करने को कहा है और इन्हे अनमोल बताते हुए संभल कर रखने की गुज़ारिश की है।

पढ़ें :- IND vs NZ, 2nd Test LIVE : दूसरे दिन का खेल खत्म, टीम इंडिया को 332 रनों की बढ़त,मयंक-पुजारा क्रीज पर डटे
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...