1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. हल्दी के चमत्कारी फायदे, वास्तु दोष के साथ नकारात्मक ऊर्जा भी होगी दूर

हल्दी के चमत्कारी फायदे, वास्तु दोष के साथ नकारात्मक ऊर्जा भी होगी दूर

भोजन का रंग और स्वाद बढ़ाने वाली हल्दी सेहत के लिए कितनी फायदेमंद है, ये तो हम सभी जानते हैं। कोरोना वायरस के समय हल्दी वाला दूध लोगों को संक्रमण से बचाने और इंफेक्शन से रिकवर होने में काफी मदद कर रहा है। सेहत के अलावा पूजा-पाठ और मांगलिक कार्यों में भी हल्दी काफी शुभ मानी जाती है। लेकिन इन सबके अलावा हल्दी आपके जीवन से जुड़ी परेशानियों को भी दूर कर सकती है। 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Great Benefits Of Turmeric Negative Energy Along With Vastu Dosha Will Also Be Away

नई दिल्ली: भोजन का रंग और स्वाद बढ़ाने वाली हल्दी सेहत के लिए कितनी फायदेमंद है, ये तो हम सभी जानते हैं। कोरोना वायरस के समय हल्दी वाला दूध लोगों को संक्रमण से बचाने और इंफेक्शन से रिकवर होने में काफी मदद कर रहा है। सेहत के अलावा पूजा-पाठ और मांगलिक कार्यों में भी हल्दी काफी शुभ मानी जाती है। लेकिन इन सबके अलावा हल्दी आपके जीवन से जुड़ी परेशानियों को भी दूर कर सकती है।

पढ़ें :- घर में चाहतें हैं सुख-समृद्धि का वास, तो इस दिशा में जलाएं कैंडिल्स

समस्याएं दूर करने में मदद कर सकती है हल्दी

हल्दी का ज्योतिष शास्त्र में भी काफी महत्व है। ग्रह से संबंधित कोई परेशानी हो या फिर कोई आर्थिक समस्या, घर में कलह बढ़ गया हो या फिर नकारात्मक ऊर्जा का प्रकोप हो, धन की प्राप्ति की इच्छा हो या फिर जीवनसाथी का प्यार पाने की- इन सभी समस्याओं को दूर कर आपका जीवन बदलने में मदद कर सकते हैं हल्दी के कुछ आसान उपाय।

  • अगर घर में किसी तरह का वास्तु दोष हो या फिर अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा महसूस हो रही हो तो इस समस्या के समाधान में भी हल्दी आपकी मदद कर सकती है। घर के सभी कोनों में हल्दी पाउडर का छिड़काव करें, इससे वास्तु दोष खत्म हो जाएगा और घर में सुख-समृद्धि आएगी।
  • इसके अलावा हर गुरुवार को घर में हल्दी के पानी का छिड़काव करने से भी घर में सकारात्मक ऊर्जा यानी पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।
  • अगर रात में सोते समय बुरे सपने आपको परेशान कर रहे हों तो हल्दी की गांठ पर मौली बांधकर उसे अपने सिरहाने रखकर सोएं। ऐसा करने से बुरे सपनों से बचने में मदद मिलेगी।
  • जिन महिलाओं पति का प्यार न मिल रहा हो वे गुरूवार के दिन पीले वस्त्र पहनकर एक हल्दी की गांठ रखकर “ऊं रत्यै कामदेवायः नमः” इस मंत्र का एक माला जाप करें और शाम के समय बेसन से बनी चीजें खाएं।
  • रोजाना सुबह हल्दी का तिलक लगाकर ही घर से बाहर निकलें। ऐसा करने से व्यक्ति का दिमाग शांत रहता है और गुस्सा कम आता है। साथ ही नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करने से भाग्य तेज होता है, मान सम्मान मिलता है और नौकरी मिलने के योग भी बनते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X