1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. शानदार लुक और फीचर्स में भी दम, फिर भी भारत में नहीं सफल हो पाई ये 3 गाड़ियां

शानदार लुक और फीचर्स में भी दम, फिर भी भारत में नहीं सफल हो पाई ये 3 गाड़ियां

एक कार के सक्सेसफुल होने के पीछे इसका लुक, फीचर्स और कार कंपनी का नाम निर्भर करता है। ग्राहक भी गाड़ी खरीदते समय इसके बढ़िया लुक, फीचर्स और कीमत को ध्यान में रखते हुए फैसला लेते हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एक कार के सक्सेसफुल(Sucsessfull) होने के पीछे इसका लुक, फीचर्स और कार कंपनी का नाम निर्भर करता है। ग्राहक भी गाड़ी (van) खरीदते समय इसके बढ़िया लुक, फीचर्स और कीमत को ध्यान में रखते हुए फैसला लेते हैं। हालांकि फिर भी कई गाड़ियां ऐसी हैं, जो शानदार लुक और दमदार फीचर्स होने के बावजूद ग्राहकों को नहीं लुभा पाईं। आज हम आपको ऐसी ही 5 गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

पढ़ें :- कुछ घंटे में बिक गई सारी यूनिट्स, इस इलेक्ट्रिक कार के दीवाने हुए ग्राहक

1. Mahindra Alturas G4
यह महिंद्रा की फ्लैगशिप एसयूवी है, जिसे साल 2019 में लाया गया था। कंपनी की यह फुल साइज एसयूवी Toyota Fortuner और Ford Endeavour की टक्कर पर लाई गई थी। महिंद्रा ने एसयूवी की कीमत 28.77 लाख रुपये से 31.77 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक रखी है। इसमें 2.2-लीटर चार-सिलेंडर डीजल इंजन (180PS / 420Nm) दिया गया है, जो 7-स्पीड AT गियरबॉक्स के साथ आता है। इसमें सनरूफ, क्रूज़ कंट्रोल, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 8-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे फीचर्स हैं।

2. Mitsubishi Pajero Sport
2000 के दशक की शुरुआत में मित्सुबिशी पजेरो एक पॉप्युलर नाम था। इसे ऑफ रोड किंग माना जाता था। 2012 में इसे मित्सुबिशी पजेरो स्पोर्ट के रूप में लाया गया। इसमें भी पुराने वर्जन जितना ही दम था। हालांकि बढ़िया मार्केटिंग ना होने की वजह से यह ऑफ-रोडर ग्राहकों को नहीं लुभा पाई।

3. Tata Hexa
टाटा हेक्सा उन कैपेबल एसयूवी में से एक थी जो हाईवे के साथ ऑफ-रोड इलाकों में भी आसानी से जा सकती थी। इसमें 2179cc का डीजल इंजन दिया गया था, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन में आता है। BS6 एमिशन नॉर्म्स के लागू होने से पहले 2020 में Hexa को बंद कर दिया गया था।

पढ़ें :- अक्टूबर में कार Maruti Suzuki के निर्माण में आएगी भारी कमी, जानें क्यों
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...