1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के इस कदम से होगा फायदा

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार के इस कदम से होगा फायदा

एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार के इस कदम से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा। इसी साल​ सितंबर में वे मालामाल हो जायेंगे। सरकार उनके महंगाई भत्‍ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी पर लगी रोक हटाने के लिए राजी हो गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्‍ली। एक करोड़ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सरकार के इस कदम से केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा। इसी साल​ सितंबर में वे मालामाल हो जायेंगे। सरकार उनके महंगाई भत्‍ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी पर लगी रोक हटाने के लिए राजी हो गई है।

पढ़ें :- 7th Pay Commission : मोदी सरकार फिर बढ़ा सकती है महंगाई भत्ता? जानें कितनी बढ़ेगी आपकी सैलरी
Jai Ho India App Panchang

इससे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को सितंबर की सैलरी में बढ़ा हुए DA मिलेगा। National council (Staff side) के इस खुशखबर के बाबत लेटर भी जारी किया है। एनसी/JCM के कर्मचारी पक्ष के सचिव शिव गोपाल मिश्र की ओर से जारी लेटर में बताया गया है कि 26 जून 2021 को कैबिनेट सचिव के साथ मीटिंग में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के हित में कई बड़े फैसले हुए।

इनमें डेढ़ साल फ्रीज DA को फिर शुरू बढ़ाने पर भी चर्चा हुई। कुल मिलाकर 28 मुद्दों पर कैबिनेट सचिव से बातचीत हुई है। शिव गोपाल मिश्र ने बताया कि कैबिनेट सचिव DA और DR को जारी करने को राजी हो गए हैं।

यानि अब केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का जनवरी 2020, जुलाई 2020 और जनवरी 2021 का देय महंगाई भत्‍ता और महंगाई राहत की तीनों किस्‍तों को जुलाई 2021 में आने वाले महंगाई भत्‍ते के आंकड़े के साथ जोड़कर दिया जाएगा। साथ ही जुलाई और अगस्‍त 2021 का एरियर भी मिलेगा।

 

पढ़ें :- Yogi Government Gift: राज्य कर्मचारी और पेंशनरों को योगी सरकार के फैसले से होगा बड़ा लाभ

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...