1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. कम खर्च में सबसे सस्ती 7-सीटर कार खरीदने का शानदार मौका, मिल रही डिस्काउंट जान हो जायेंगे हैरान

कम खर्च में सबसे सस्ती 7-सीटर कार खरीदने का शानदार मौका, मिल रही डिस्काउंट जान हो जायेंगे हैरान

यदि आप भी कम कीमत में बेहतर माइलेज देने वाली 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर मौका है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी किफायती एमपीवी Maruti Eeco की खरीद पर इस अक्टूबर महीने में बंपर डिस्काउंट दे रही है। Maruti Eeco में कंपनी ने 1.2-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 73PS की पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। यदि आप भी कम कीमत में बेहतर माइलेज देने वाली 7 सीटर कार खरीदने की सोच रहे हैं तो ये आपके लिए बेहतर मौका है। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी किफायती एमपीवी Maruti Eeco की खरीद पर इस अक्टूबर महीने में बंपर डिस्काउंट दे रही है। Maruti Eeco में कंपनी ने 1.2-लीटर की क्षमता का नेचुरल एस्पायर्ड पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है जो कि 73PS की पावर और 98Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। ये कार सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जिसका इंजन 63PS की पावर और 85Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

पढ़ें :- 49 रुपये रोज पर घर ले आएं TVS XL100, 6 महीने तक नहीं देनी होगी कोई EMI

इस वाहन का प्रयोग कमर्शियल तौर पर भी खूब किया जाता है। ये कार 5 सीट्स और 7 सीट्स दो अलग-अलग लेआउट में आती है। इस कार की खरीद पर 5,000 रुपये का कैश डिस्काउंट, 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस और 2,500 रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। ये छूट केवल पेट्रोल वेरिएंट पर ही दिया जा रहा है CNG वेरिएंट पर कोई डिस्काउंट नहीं है। इसका पेट्रोल वेरिएंट 16.11 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देता है और सीएनजी वेरिएंट 20.88 किलोमीटर प्रतिकिलोग्राम तक का माइलेज देती है। इसमें मैनुअल एयर कंडिशन के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और सीट बेल्ट रिमांइडर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...