1. हिन्दी समाचार
  2. ग्रेटर नोएडा: जेवर में किसानों-पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प, पथराव में SDM घायल

ग्रेटर नोएडा: जेवर में किसानों-पुलिसकर्मियों में हिंसक झड़प, पथराव में SDM घायल

Greater Noida Violent Clash Between Farmers And Policemen In Jewar Sdm Injured In Stone Pelting

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। यूपी के ग्रेटर नोएडा के रोही गांव में जमीन अधिग्रहण के विरोध में बीते कई दिनों से धरने पर बैठे किसान सोमवार की सुबह उग्र हो गए। देखते ही देखते किसानों और पुलिस के बीच संघर्ष होने लगा। इस में कई किसानों और पुलिसकर्मियों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि पुलिस धरने पर बैठे ग्रामीणों को पुलिस उठाने गई थी, इसी दौरान पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया। ग्रामीणों के पथराव में कई पुलिसकर्मियों के घायल हुए हैं। इस पथराव में एसडीएम गुंजा सिंह भी घायल हुए हैं।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः आज की बैठक भी बेनतीजा, अब 9 दिसंबर को सरकार और किसानों के बीच होगी वार्ता

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के जेवर थाना क्षेत्र स्थित रोही गांव में सोमवार को एसडीएम गुंजा सिंह दल-बल के साथ एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहित जमीन पर कब्जे के लिए पहुंची थीं। लेकिन किसानों ने जमीन पर कब्ज़ा देने से इनकार कर दिया। इस बीच उग्र किसानों ने एसडीएम की गाड़ी पर पथराव कर दिया। इस पथराव में जहां एसडीएम घायल हो गई और उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल मौके पर तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उधर किसानों का आरोप है कि जिला प्रशासन तानाशाही कर रहा है और उनके हितों की अनदेखी की जा रही है। बता दें सोमवार को जिला प्रशासन ने जेवर एयरपोर्ट की जमीन पर कब्जा लेने की घोषणा की थी। उससे पहले एसडीएम के नेतृत्व में तहसीलदार समेत अन्य अधिकारी कब्जा लेने पहुंचे थे। बता दें कि जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा के निर्माण के लिए रोही गांव की जमीन भी अधिग्रहित हुई है। वहीं, बढ़े मुआवजे की मांग को लेकर काफी समय से किसान धरने पर बैठे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...