1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Greece Protest : महंगाई से परेशान ग्रीस की जनता ने किया संसद के बाहर प्रोटेस्ट, लोगों में भारी आक्रोश

Greece Protest : महंगाई से परेशान ग्रीस की जनता ने किया संसद के बाहर प्रोटेस्ट, लोगों में भारी आक्रोश

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का असर दुनिया के कई मुल्कों पर पड़ा है। ग्रीस की राजधानी एथेंस और उत्तर में स्थित शहर थेसालोनिकी में बुधवार को हजारों लोगों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरकर गुस्सा जताया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Greece Protest: रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का असर दुनिया के कई मुल्कों पर पड़ा है। ग्रीस की राजधानी एथेंस और उत्तर में स्थित शहर थेसालोनिकी में बुधवार को हजारों लोगों ने बढ़ती महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरकर गुस्सा जताया। ग्रीस में महंगाई के खिलाफ हो रहा प्रोटेस्ट इतना हिंसक हो गया कि लोगों ने एथेंस में पार्लियामेंट के बाहर हिंसा और पेट्रोल बम फेकने शुरू कर दिए। लोगों को हटाने के लिए पुलिस को खुब मशक्कत करनी पड़ी।

पढ़ें :- Republic Day पर Burj Khalifa पर लहराया तिरंगा, सोशल मीडिया वीडियो तेजी से हो रहा वायरल

ग्रीस (Greece) में संसद (Parliament) के सामने उग्र प्रदर्शन हुआ है। हजारों लोगों ने राजधानी एथेंस के सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया। वहीं ग्रीस के थेस्सालोनिकी शहर में लोगों ने अपने काम रोककर 24 घंटे का स्ट्राइक किया। बताया जा रहा है कि ग्रीस में इन विरोधों के चलते हॉस्पिटल ट्रैफिक और स्कूल में सेवाएं बाधित रहीं। बता दें कि महंगाई (Inflation) को लेकर सरकार के खिलाफ लोगों में भारी आक्रोश हैंं। देश में महंगाई के चलते लोगों ने संसद के सामने जमकर पेट्रोल बम फेंके गए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...