केरल में बाढ़: भयानक त्रासदी के बीच 400 रुपये प्रति किलो बेची जा रही हरी मिर्च

kerala-flud1
केरल में बाढ़: भयानक त्रासदी के बीच 400 रुपये प्रति किलो बेची जा रही हरी मिर्च

Green Chilli Sold For 400 Rupees Per Kg In Flood Hit Kerala

नई दिल्ली। केरल में आई सबसे भयानक बाढ़ से पैदा हुई भीषण त्रासदी से सब्जियों की भारी किल्लत हो गई है। बाढ़ के चलते सब्जियों कीमतों में काफी इजाफा हो गया है। कोच्चि और उसके आसपास के इलाकों में हरी मिर्च 400 रुपये किलो बिकने लगी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि शुरुआत में कुछ दुकानें खुलीं जो कीमतों में भारी इजाफा कर मुनाफा कमाने में जुटी थीं। हरी मिर्च का दाम आसमान छूने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की, जिसके बाद कीमतों में गिरावट आई. लेकिन अब भी हरी मिर्च 120 रुपये किलो बिक रही है।

पुलिस की ओर से दुकानदारों को कीमत सूची प्रदर्शित करने का निर्देश देने से पहले प्याज, टमाटर और बंदगोभी का भाव 90 रुपये प्रति किलो था। चावल और चीनी के खुदरा मूल्य में 15 रुपये प्रति किलो का इजाफा हो गया है। खाने-पीने की चीजों की महंगाई से नाराज लोगों ने कलूर की एक दुकान में शोर-शराबे के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस को उनके बीच हस्तक्षेप करना पड़ा।

दुकानदार का कहना था कि उनके पास कीमतें बढ़ाने के सिवा कोई विकल्प नहीं है, क्योंकि उनकी परिवहन लागत काफी बढ़ गई है। अधिकारियों ने वादा किया कि विपदा की इस घड़ी में कीमतों में इजाफा कर लाभ कमाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली। केरल में आई सबसे भयानक बाढ़ से पैदा हुई भीषण त्रासदी से सब्जियों की भारी किल्लत हो गई है। बाढ़ के चलते सब्जियों कीमतों में काफी इजाफा हो गया है। कोच्चि और उसके आसपास के इलाकों में हरी मिर्च 400 रुपये किलो बिकने लगी है। स्थानीय लोगों का कहना है कि शुरुआत में कुछ दुकानें खुलीं जो कीमतों में भारी इजाफा कर मुनाफा कमाने में जुटी थीं। हरी मिर्च का दाम आसमान छूने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस…