1. हिन्दी समाचार
  2. फूड
  3. Green Peas : सर्दियों में हरी मटर से व्यंजनों का स्वाद हो जाता है दोगुना, पोषक तत्वों से होती है भरपूर

Green Peas : सर्दियों में हरी मटर से व्यंजनों का स्वाद हो जाता है दोगुना, पोषक तत्वों से होती है भरपूर

हरी मटर सर्दियों के मौसम का मजा दोगुना कर देती है। सर्दियों के दौरान हरी मटर  भारी मात्रा में उपलब्ध रहती हैं। हरी मटर   व्यजनों का स्वाद बढ़ा देती है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Green Peas: हरी मटर सर्दियों के मौसम का मजा दोगुना कर देती है। सर्दियों के दौरान हरी मटर  भारी मात्रा में उपलब्ध रहती हैं। हरी मटर  व्यजनों का स्वाद बढ़ा देती है। हरे मटर फाइबर, प्रोटीन, विटामिन और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं। ये स्वास्थ्य के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं। इसका स्वाद हल्का मीठा होता है। हरी मटर से कई व्यंजन बनाया जा सकता है। इसमें मटर कबाब, मटर परांठा और मटर करंजी आदि शामिल है।अगर आप आलू और प्याज के परांठे से ऊब गए हैं तो आप हरी मटर के परांठे का आनंद ले सकते हैं। ये बिना प्याज, बिना लहसुन के मटर के परांठे नाश्ते या दोपहर के भोजन के लिए बना सकते हैं ।

पढ़ें :- ब्रेड पैनकेक बनाने की रेसिपी

मटर कबाब
ये शाकाहारी कबाब रेसिपी घर पर बनाने में आसान और झटपट बनने वाली है। मटर के कबाब आप घर पर ही कुछ सामग्री और मसालों से बना सकते हैं। आपको बस मटर, पालक, अदरक, हरी मिर्च और ब्रेड का मिश्रण मिलाना है।नमक और काली मिर्च मिलाएं। लोई को गोल करके चने के आटे से लपेट कर तैयार कर लीजिए। कड़ाही में तेल गरम करें और कबाब को दोनों तरफ से ब्राउन कर लें। सर्दियों में प्याज से गार्निश करके इसे परोसें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...