ग्रीन टी टोनर दिलाएगा पिंपल से छुटकारा

ग्रीन टी टोनर दिलाएगा पिंपल से छुटकारा
ग्रीन टी टोनर दिलाएगा पिंपल से छुटकारा

लखनऊ। अगर आप शुरुआत में ही पिंपल का ध्यान नहीं देते हैं तो यह आगे चलकर आपके लिए एक बड़ी प्रॉब्लम बन सकती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप होममेड ग्रीन टी टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप ग्रीन टी टोनर का इस्तेमाल कर पिंपल फ्री स्किन बना सकते हैं।

Green Tea Toner For Pimplefree Skin 2 :

जानिए ग्रीन टी टोनर से क्या होंगे फायदे

ग्रीन टी स्किन से रेडनेस और इरिटेशन को कम करने में मदद करता है।
ये स्किन से बैक्टीरिया को भी खत्म करने में मदद करता है जो एक्ने पैदा करने में जिम्मेवार होता है।
ग्रीन टी के एंटीऑक्सीडेंट्स विटामिन सी से 25 से 100 गुना अधिक शक्तिशाली होते हैं।
ये त्वचा में बनने वाले वसा को कम करके पिंपलफ्री स्किन बनाता है।

कैसे बनायें ग्रीन टी का टोनर

दो बड़े चम्मच ग्रीन टी और एक बड़े बर्तन में पानी की जरुरत पड़ेगी। एक पैन में पानी गर्म करें। जब पानी उबलने लगे तो उसमें ग्रीन टी कुछ पत्तियां डालें। 5-10 मिनट तक इसे उबलने दें। जब तक पानी का रंग गाढ़ा पीला ना हो जाए तब तक इंतजार करें। अब पानी को ठंडा होने दें। आप इस पानी को एक स्प्रे बॉटल में स्टोर करके भी रख सकते हैं।

ऐसे करें इस्तेमाल

एक कॉटन पैड में ग्रीन टी टोनर को स्प्रे करें। इस कॉटन से अपने चेहरे को साफ करें। एक दिन में कम से कम दो बार ये जरुर करें। ये आपके चेहरे को ना सिर्फ पिंपल से दूर रखेगा बल्कि स्किन में कसाव लाएगा और इसे ऑयली होने से भी बचाएगा।

लखनऊ। अगर आप शुरुआत में ही पिंपल का ध्यान नहीं देते हैं तो यह आगे चलकर आपके लिए एक बड़ी प्रॉब्लम बन सकती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप होममेड ग्रीन टी टोनर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आज हम आपको बताएँगे कि कैसे आप ग्रीन टी टोनर का इस्तेमाल कर पिंपल फ्री स्किन बना सकते हैं। जानिए ग्रीन टी टोनर से क्या होंगे फायदे ग्रीन टी स्किन से रेडनेस और इरिटेशन को कम करने में मदद करता है। ये स्किन से बैक्टीरिया को भी खत्म करने में मदद करता है जो एक्ने पैदा करने में जिम्मेवार होता है। ग्रीन टी के एंटीऑक्सीडेंट्स विटामिन सी से 25 से 100 गुना अधिक शक्तिशाली होते हैं। ये त्वचा में बनने वाले वसा को कम करके पिंपलफ्री स्किन बनाता है। कैसे बनायें ग्रीन टी का टोनर दो बड़े चम्मच ग्रीन टी और एक बड़े बर्तन में पानी की जरुरत पड़ेगी। एक पैन में पानी गर्म करें। जब पानी उबलने लगे तो उसमें ग्रीन टी कुछ पत्तियां डालें। 5-10 मिनट तक इसे उबलने दें। जब तक पानी का रंग गाढ़ा पीला ना हो जाए तब तक इंतजार करें। अब पानी को ठंडा होने दें। आप इस पानी को एक स्प्रे बॉटल में स्टोर करके भी रख सकते हैं। ऐसे करें इस्तेमाल एक कॉटन पैड में ग्रीन टी टोनर को स्प्रे करें। इस कॉटन से अपने चेहरे को साफ करें। एक दिन में कम से कम दो बार ये जरुर करें। ये आपके चेहरे को ना सिर्फ पिंपल से दूर रखेगा बल्कि स्किन में कसाव लाएगा और इसे ऑयली होने से भी बचाएगा।