1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन पर किए दूसरे ट्वीट को हटाया, जानिए क्यों मचा बवाल

ग्रेटा थनबर्ग ने किसान आंदोलन पर किए दूसरे ट्वीट को हटाया, जानिए क्यों मचा बवाल

By Manali Rastogi 
Updated Date

Greta Thunberg Tweets And Deletes Farmer Protest Toolkit Creates Uproar

नई दिल्ली: देश के अन्नदाता लगभग ढाई महीनों से दिल्ली की सीमाओं पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में ये मामला अब सड़कों से संसद तक पहुंच चुका है। यही नहीं, इसने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी तमाम बड़ी हस्तियों का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है, जिसकी वजह से कई सेलेब्स किसानों का समर्थन करते हुए ट्वीट कर रहे हैं। इस लिस्ट में क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) का नाम भी शामिल हो चुका है। हालांकि, अब उन्हें लेकर विवाद भी हो गया है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

दरअसल, ग्रेटा ने बुधवार को ट्विटर पर एक डॉक्यूमेंट शेयर किया था, जिसमें भारत सरकार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कार्ययोजना साझा की गई थी और पांच चरणों में दबाव बनाने की बात कही गई थी। मगर अब ग्रेटा ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया है क्योंकि इसकी वजह से सोशल मीडिया पर काफी बवाल मच गया। इस ट्वीट के साथ ग्रेटा थनबर्ग ने अपडेटेड टूलकिट भी साझा किया था। हालांकि, अब इसमें कई बदलाव कर दिए गए हैं। इसके साथ ही 26 जनवरी को भारत समेत विदेशों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन का प्लान हटा दिया गया है।

पढ़ें :- ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा-बाहरी लोग आकर यहां पर फैला रहे कोरोना संक्रमण

बता दें, इससे पहले ग्रेटा ने एक ट्वीट और किया था, जिसमें उन्होंने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा था, ‘हम भारत में हो रही किसान आंदोलन के साथ हैं।’ मालूम हो, ये पहला मौका नहीं है जब ग्रेटा थनबर्ग किसी भारतीय मुद्दे पर इस तरह से अपने विचार साझा कर रही हों। इससे पहले उन्होंने नीट की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का समर्थन किया था। वहीं, ग्रेटा के अलावा अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना ने भी किसानों का समर्थन करते हुए हाल ही में एक ट्वीट किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...