इस जोड़े से मिलने खुद पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, ये रही वजह

nitish-kumar-dowry

Groom Bridegroom Marriage Without Dowry In Bihar

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में बिन दहेज शादी की पहल कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब पटना में बिना दहेज के एक विवाह संपन्न हुआ। इसकी खबर मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को रोक नहीं पाए और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने उनके घर पहुंच गए।

मिली जानकारी के मुताबिक संजीत कुमार बिहार सरकार में ऊर्जा विभाग में कार्यकारी अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। वहीं जूही साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कॉरपोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर के पद पर नियुक्त है। दोनों ने 19 नवंबर को बिना दहेज की शादी की है। इस मामले की जानकारी जैसे ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मिली वह इससे इतने प्रभावित हुए कि इस नए जोड़े से मिलने उनके घर पहुंच गए।

सीएम नीतीश ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया और भविष्य में सुखद जीवन की कामना की। बता दें कि 2 अक्टूबर को दहेज प्रथा और बाल विवाह के खिलाफ राज्यव्यापी जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद से ही ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जहां पर वर-वधु ने बिना दहेज की शादी की है या फिर जहां पर वर पक्ष ने दहेज लिया था तो उसे वापस कर दिया।

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य में बिन दहेज शादी की पहल कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण तब देखने को मिला जब पटना में बिना दहेज के एक विवाह संपन्न हुआ। इसकी खबर मिलते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खुद को रोक नहीं पाए और नवविवाहित जोड़े को आशीर्वाद देने उनके घर पहुंच गए। मिली जानकारी के मुताबिक संजीत कुमार बिहार सरकार में ऊर्जा विभाग में कार्यकारी अभियंता के पद पर कार्यरत हैं। वहीं जूही साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन…