दहेज मांगने पर दूल्हे को लड़की पक्ष ने दी ऐसी सजा, जानें पूरा मामला

dowry-lko
दहेज मांगने पर दूल्हे को लड़की पक्ष ने दी ऐसी सजा, जानें पूरा मामला

Groom Tonsured For Demanding Dowry In Lucknow

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। दूल्हे के निकाह के दौरान ज्यादा दहेज मांगने पर लड़की वालों ने दूल्हे का सिर मुंडवा दिया। पुलिस ने लड़की पक्ष की तहरीर पर दूल्हे समेत उसके परिवारीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

मामला इंदिरानगर क्षेत्र के खुर्रमनगर के शहीद जियाउल हक पार्क क्षेत्र का है। इंस्पेक्टर इंदिरानगर मुकुल वर्मा ने बताया है कि बहराइच जरवल रोड निवासी अब्दुल कलाम का निकाह पुराना खुर्रमनगर निवासी एक युवती से तय हुआ। रविवार को दूल्हा गाजे बाजे के साथ बारात लेकर दुल्हन के द्वार पहुंचा। निकाह के दौरान अब्दुल कलाम और उसके परिवारीजनों ने लड़की पक्ष से बाइक और सोने की चेन की दहेज में अतिरिक्त मांग की।

लड़की पक्ष ने विरोध किया तो वह बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगे। खूब मान-मनौव्वल के बाद भी दूल्हे के परिजन नहीं माने। आखिर दुल्हन पक्ष ने दहेज लोभियों व उनके रिश्तेदारों को बंधक बना लिया। इसके बाद दूल्हे समेत चार लोगों को सिर मुड़वा दिया। लड़की के पिता का आरोप है कि निकाह से हफ्ता भर पहले से ही लड़के ने मांग बढ़ानी शुरू कर दी। उन्होंने उसकी सभी मांगें पूरी करने की कोशिश की, बारात के दिन दूल्हे ने दहेज का सामान देखा तो पल्सर बाइक देखकर कहने लगा कि उसे ये नहीं अपाचे बाइक चाहिए।

यही नहीं उसने चार तोला सोने की चेन की भी ​मांग रख की। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो दूल्हा बारात वापस ले जाने की धमकी देने लगा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ। राजधानी लखनऊ से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। दूल्हे के निकाह के दौरान ज्यादा दहेज मांगने पर लड़की वालों ने दूल्हे का सिर मुंडवा दिया। पुलिस ने लड़की पक्ष की तहरीर पर दूल्हे समेत उसके परिवारीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। मामला इंदिरानगर क्षेत्र के खुर्रमनगर के शहीद जियाउल हक पार्क क्षेत्र का है। इंस्पेक्टर इंदिरानगर मुकुल वर्मा ने बताया है कि बहराइच जरवल रोड निवासी अब्दुल कलाम का निकाह पुराना खुर्रमनगर निवासी एक युवती से तय…