1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ground Breaking Ceremony 3.0: पीएम मोदी बोले-ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा

Ground Breaking Ceremony 3.0: पीएम मोदी बोले-ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, देश के साथ ही यूपी में तेजी से विकास हो रहा है। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी की जमकर तारीफ भी की। इसके साथ ही उनहोंने कहा कि, यूपी में जब से डबल इंजन की सरकार बनी है तब से विकास कार्य ने गति पकड़ ली है। इसके साथ ही पीएम ने यूपी की कानून व्यवस्था की भी तारीफ की।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Ground Breaking Ceremony 3.0: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि, देश के साथ ही यूपी में तेजी से विकास हो रहा है। इस दौरान उन्होंने सीएम योगी की जमकर तारीफ भी की। इसके साथ ही उनहोंने कहा कि, यूपी में जब से डबल इंजन की सरकार बनी है तब से विकास कार्य ने गति पकड़ ली है। इसके साथ ही पीएम ने यूपी की कानून व्यवस्था की भी तारीफ की।

पढ़ें :- Pallonji Mistry passes away : बिजनेस टाइकून पालोनजी मिस्त्री का निधन, पीएम मोदी व गडकरी ने जताया शोक

उन्होंने कहा कि यहां की कानून व्यवस्था की स्थिति में काफी सुधार हुआ है। व्यापारियों का भरोसा लौटा है। बिजनेस के लिए सही माहौल बना है। बीते वर्षों में यहां कि प्रशासनिक क्षमता और गवर्नेंस में भी सुधार आया है। इसलिए जनता का विश्वास योगी जी के साथ है। उन्होंने कहा कि, उत्तर प्रदेश में भारत की पांचवें-छठवें हिस्से की आबादी रहती है यानि यूपी के एक व्यक्ति की बेहतरी, भारत के हर छठे व्यक्ति की बेहतरी होगी। मेरा विश्वास है कि यूपी ही है जो 21वीं सदी में भारत की ग्रोथ स्टोरी को मूमेंटम देगा।

साथ ही कहा कि, यूपी की युवा शक्ति में वो सामर्थ्य है कि आपके सपने और संकल्पों को नई उड़ान, नई ऊंचाई देगा। उत्तर प्रदेश के नौजवानों का परिश्रम, सामर्थ्य, समझ, समर्पण आपके सभी सपने, संकल्पों को सिद्ध करके रहेगा। पीएम ने कहा कि, यूपी में 80 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के निवेश से संबंधित समझौते यहां हुए हैं। ये रिकॉर्ड निवेश यूपी में रोजगार के हजारों नए अवसर बनाएगा। ये भारत के साथ ही उत्तर प्रदेश की ग्रोथ स्टोरी को बढ़ते दिखाता है।

काशी बहुत बदल गई है
इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र काशी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, मैं काशी का सांसद हूं इसलिए इतना चाहूंगा कि कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए। काशी बहुत बदल गई है। विश्व की ऐसी नगरी, अपनी पुरातन सामर्थ्य के साथ नए रंग-रूप में सज सकती है, ये उत्तर प्रदेश की ताकत का जीता-जागता उदाहरण है।

एनडीए सरकार के 8 साल का भी जिक्र
इस दौरान पीएम मोदी ने एनडीए सरकार के 8 साल पूरे होने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि, हाल ही में केंद्र की एनडीए सरकार ने अपने 8 वर्ष पूरे किए हैं। इन वर्षों में हम Reform-Perform-Transform के मंत्र के साथ आगे बढ़े हैं। हमने Policy Stability पर जोर दिया है, कॉर्डिनेशन पर जोर दिया है, Ease of Doing Business पर जोर दिया है।

पढ़ें :- भाजपा सांसद बोले- गांधी जी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, बढ़ा विवाद तो ये दी सफाई

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...