1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Ground Breaking Ceremony 3: इनवेस्टरर्स समिट में हिस्सा लेने पहुंचे उद्योगपति, एयरपोर्ट पर लगा निजी चार्टर्ड विमानों का जमावड़ा

Ground Breaking Ceremony 3: इनवेस्टरर्स समिट में हिस्सा लेने पहुंचे उद्योगपति, एयरपोर्ट पर लगा निजी चार्टर्ड विमानों का जमावड़ा

उत्तरप्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए योगी सरकार के द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी का आयोजन किया जा रहा है। इस इनवेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए देश के 15 बड़े उद्योगपति आज लखनऊ पहुंचे हैं। प्रदेश में हो रहे इस बड़े आयोजन के कारण लखनऊ स्थित चौधर चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट पर निजी चार्टेड प्लेन का जमावड़ा लग चुका है। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि 15 चार्टर्ड प्लेन लैंड करेंगे।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में निवेश बढ़ाने के लिए योगी सरकार के द्वारा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी का आयोजन किया जा रहा है। इस इनवेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए देश के 15 बड़े उद्योगपति आज लखनऊ पहुंचे हैं। प्रदेश में हो रहे इस बड़े आयोजन के कारण लखनऊ स्थित चौधर चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट पर निजी चार्टेड प्लेन का जमावड़ा लग चुका है। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि 15 चार्टर्ड प्लेन लैंड करेंगे।

पढ़ें :- Lakhimpur Kheri News: बस और ट्रक की भिड़ंत में चार लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

इनको पैसेंजर्स फ्लाइट्स के बाद रनवे पर उतारा जाएगा ताकि यात्रियों को कोई असुविधा न हो। इन विमानों को 1, 2 और 3 नम्बर पार्किंग में खड़ा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नॉन शेड्यूल्ड चार्टर्ड विमानों को पार्क करने के लिए पार्किंग 1, 2 और 3 नंबर पार्किंग में 15 सेज्यादा विमानों को पार्क करने की सुविधा है। प्रवक्ता ने कहा कि जितने गणमान्य व्यक्ति हवाई अड्डे से यात्रा करेंगे, यह सुनिश्चित किया जा रहा हैं कि निर्धारित उड़ानों से यात्रा करने वाले नियमित यात्रियों को असुविधा न हो।

इन उद्योगपतियों का लखनऊ पहुंचना माना जा रहा तय

अदाणी समूह के अध्यक्ष और एमडी गौतम अदाणी, आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला, आईटीसी लिमिटेड के अध्यक्ष और एमडी संजीव पुरी, हीरानंदानी ग्रुप के एमडी निरंजन हीरानंदानी, जिंदल ग्रुप के चेयरमैन और एमडी सज्जन जिंदल, लुलु ग्रुप के एमडी यूसुफ अली व वीपी एयर लिक्विड के मैथ्यू आइरीज ये वो बड़े नाम हैं जिनका लखनऊ में आज हो रहे इनवेस्टर्स समित में पहुंचना तय माना जा रहा है।

पीएम ने ट्वीट कर के जानें क्या कहा

पढ़ें :- Azamgarh bypoll 2022: सीएम योगी बोले-आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने का अवसर, सपा-बसपा को कहा- 'राहु' और 'केतु'

आदरणीय PM @narendramodi जी के मार्गदर्शन में ‘नए भारत का नया उत्तर प्रदेश’ निवेश हेतु देश का श्रेष्ठतम गंतव्य बन गया है। Ground Breaking Ceremony 3.0 के प्रति निवेशकों का उत्साह इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है।” यह सेरेमनी ‘नए उत्तर प्रदेश’ की आकांक्षाओं को उड़ान देने जा रही है। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मुख्य अतिथि के तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंच चुके हैं।

सीएम योगी ने जानें इनवेस्टर्स समिट के बारे में क्या कहा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, “विकास के सुपथ पर तीव्र गति से आगे बढ़ता ‘नया उत्तर प्रदेश’ सुविधा, सुरक्षा व संभावना के क्षेत्र में सतत कीर्तिमान गढ़ रहा है. Ease of Doing Business index में तीव्र गति से छलांग लगाते हुए यूपी 14वें स्थान से आज दूसरे पायदान पर है। तभी निवेशकों का यह Dream Destination है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...