1. हिन्दी समाचार
  2. जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर ने मांगी राजद एमएलसी से घूस, रकम लेते रंगे हाथ हुए गिरफ्तार

जीएसटी असिस्टेंट कमिश्नर ने मांगी राजद एमएलसी से घूस, रकम लेते रंगे हाथ हुए गिरफ्तार

By आशीष यादव 
Updated Date

Gst Assistant Commissioner Arrested During Taking Bribe From Rjd Mlc

नई दिल्ली। पटना में राजद एमएलसी सुबोध राय से ढाई लाख रुपए रिश्वत लेते सेंट्रल जीएसटी के असिस्टेंट कमिश्नर चंदन प्रकाश पांडेय को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। उनके साथ सुपरिटेंडेंट मो शोएबुद्दीन भी मौजूद थे। सीबीआई ने इन दोनों अधिकारियों को गुरुवार को जीपीओ परिसर स्थित ऑफिस गिरफ्तार किया।

पढ़ें :- त्वचा की देखभाल के लिए हयालूरोनिक एसिड के लाभ

बताया जा रहा है कि एमएलसी की पत्नी व भाभी के नाम से चल रहे फ्लावर मिल के खिलाफ कार्रवाई न करने के लिए सुबोध राय ने चंदन प्रकाश से संपर्क किया था। तब उन्होने ऐसा करने के लिए घूस की मांग की। जिसके बाद एमएलसी ने इसकी शिकायत सीबीआई से कर दी तो सीबीआई ने जाल बिछाया और दोनों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

दोनों के दबोचने के बाद टीम ने दोनों अधिकारियों के घर की तलाशी ली। इस दौरान असिस्टेंट कमिश्नर के खाजपुरा व सुपरिटेंडेंट के जहानाबाद के काको स्थित घर से लाखों के जेवरात व सामान मिले हैं। फिलहाल सीबीआई की टीम अभी उनके ठिकानों में सर्च आपरेशन चला रही है। बता दें कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार कोई अफसर घूस लेते पकड़े गए हैं।

बताया जा रहा है कि असिस्टेंट कमिश्नर ने एमएलसी सुबोध राय से पहले 8 लाख मांगे, जिसके बाद काफी मानमनौव्वल पर वो 4 लाख पर राजी हुए। घूस की रकम दो किश्तों में अदा करनी थीं। पहली किस्त के रूप में ढाई लाख की राशि लेते ही दोनों अफसर पकड़े गए। बता दें कि एमएलसी की पत्नी व भाभी के नाम मिल वैशाली में हैं। जहां जांच के दौरान असिस्टेंट कमिश्नर ने गड़बड़ी के आरोप लगाए थे। सीबीआई ने दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उनसे पूछताछ कर रही है। आरोपी अफसरों को शुक्रवार को सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- जानिए की किण्वित चावल का पानी क्या खास बनाता है

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X