1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वित्त मंत्री की अध्यक्षता में GST Council की बैठक आज, कोरोना इलाज से जुड़े उपकरण पर घट सकता है टैक्स

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में GST Council की बैठक आज, कोरोना इलाज से जुड़े उपकरण पर घट सकता है टैक्स

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 44वीं बैठक आज यानी 12 जून 2021 को हो रही है। जीएसटी काउंसिल की बैठक में कोरोना संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल वाली जरूरी वस्तुओं पर लगने वाली जीएसटी के दरों में कटौती करने पर निर्णय लिया जा सकता है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में जीएसटी काउंसिल की 44वीं बैठक आज यानी 12 जून 2021 को हो रही है। जीएसटी काउंसिल की बैठक में कोरोना संक्रमण के इलाज में इस्तेमाल वाली जरूरी वस्तुओं पर लगने वाली जीएसटी के दरों में कटौती करने पर निर्णय लिया जा सकता है। बता दें कि 28 मई को हुई जीएसटी काउंसिल की  पिछली बैठक में मास्क, पीपीई किट और वैक्सीन संबंधी जरूरी वस्तुओं पर टैक्स में राहत देने के लिए मंत्रियों के एक समूह के गठन का निर्णय लिया गया था।

पढ़ें :- GST Council: महंगी दवाओं समेत और किन चीजों पर मिली जीएसटी में छूट, वित्तमंत्री ने बताया
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जीएमओ ने 7 जून को इसको लेकर अपनी रिपोर्ट सौंप दी।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि जीएसटी काउंसिल की बैठक 12 जून को होगी और इस बैठक में मंत्रियों के समूह के द्वारा मिली रिपोर्ट पर विचार किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ राज्यों के वित्त मंत्रियों ने कोविड के इलाज में इस्तेमाल होने वाली जरूरी वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स में कटौती की वकालत की है।बता दें कि उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने बुधवार को कहा था कि यूपी सरकार कोविड संबंधी आवश्यक वस्तुओं पर करों में कटौती करने के पक्ष में है। उनका कहना है कि राज्य सरकार जीएसटी काउंसिल के द्वारा लिए गए फैसले को स्वीकार करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...