SUV-लग्जरी कारों के बढ़ेंगे दाम, जानें कौन सी गाड़ियां होंगी महंगी

Gst Effect Cess On Suv Luxary Cars

नई दिल्ली। अगर आप लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं तो ये खबर आपकी धड़कनें बढ़ा सकती है। खबर है कि जल्द ही एसयूवी(SUV)और महंगी गाड़ियों के दाम बढ़ सकते हैं। इन गाड़ियों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बाद अब जीएसटी सेस को 15 फीसद से 25 फीसद के आस-पास तक बढ़ाया जा सकता है। सेस बढ़ने के बाद बड़ी कारों के दामों में बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है।

रविवार को इस मामले को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में बैठक हुई थी। बैठक में लग्जरी सेस को मौजूदा 10 फीसद के रेट से 25 फीसद करने का फैसला लिया गया। माना जा रहा है सेस बढ़ने का सबसे ज्यादा असर महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा, मर्सीडीज बेंज और स्कोडा जैसी कंपनियों पर पड़ेगा। बढ़ा हुआ सेस उन कारों पर लगाया जाएगा जिनमें 10 या उससे ज्यादा पैसेंजर्स को ले जाने की क्षमता हो।

रिपोर्ट के मुताबिक 4 मीटर की लंबाई वाली छोटी पेट्रोल और 1,200 सीसी इंजन की क्षमता वाली गाड़ियों पर 1 फीसदी सेस लगाया गया है, जबकि इसी लंबाई और 1,500 सीसी क्षमता वाली डीजल गाड़ियों पर 3 फीसदी का सेस तय किया गया है।

नई दिल्ली। अगर आप लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं तो ये खबर आपकी धड़कनें बढ़ा सकती है। खबर है कि जल्द ही एसयूवी(SUV)और महंगी गाड़ियों के दाम बढ़ सकते हैं। इन गाड़ियों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के बाद अब जीएसटी सेस को 15 फीसद से 25 फीसद के आस-पास तक बढ़ाया जा सकता है। सेस बढ़ने के बाद बड़ी कारों के दामों में बढ़ोतरी होना तय माना जा रहा है। रविवार को इस मामले को लेकर वित्त मंत्री…