1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. गार्ड बना सेना का फर्जी अफसर, ISI एजेंट बनाने की रच रही थी साजिश

गार्ड बना सेना का फर्जी अफसर, ISI एजेंट बनाने की रच रही थी साजिश

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) भारत में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही थी, जिसे एक सैन्य अधिकारी का भेष धारण कर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि आईएसआई उसे एक असली आर्मी अफसर मान रही थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) भारत में एक 40 वर्षीय व्यक्ति को हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही थी, जिसे एक सैन्य अधिकारी का भेष धारण कर घूमने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि आईएसआई उसे एक असली आर्मी अफसर मान रही थी।

पढ़ें :- पाकिस्तान ने चीन को दिया बड़ा झटका, टिकटॉक को फिर किया बैन

दिल्ली के मोहन गार्डन निवासी दिलीप कुमार नाम के गिरफ्तार फर्जी आर्मी कैप्टन से पूछताछ के लिए सेना के खुफिया अधिकारी, आईबी और दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीमें ग्रेटर कैलाश थाने में पहुंच गई हैं। पुलिस ने आरोपी के पास से आर्मी का एक फर्जी आईडी कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

100 से अधिक वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने आरोपी दिलीप कुमार को शुक्रवार को ग्रेटर कैलाश-1 में अर्चना रेड लाइट के पास एक सैन्य अधिकारी के रूप में घूमते वक्त गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा कि वह 100 से अधिक वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य है और 100 से अधिक महिलाओं के संपर्क में है। वह कई अन्य देशों के वॉट्सऐप नंबरों के भी संपर्क में है।

दक्षिण के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने आरोपी के पास से एक फर्जी आर्मी आईडी कार्ड और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। आईडी कार्ड पर उसके नाम के साथ (एनके) पीपीओ रैंक लिखी थी।

पढ़ें :- पेगासस पर सियासी तूफान के बीच पाकिस्तान की एंट्री, भारत ने हैक किया इमरान खान का फोन

पुलिस के अनुसार, वह कई वॉट्सऐप ग्रुप का सदस्य भी था और कई अन्य देशों के अंतरराष्ट्रीय वॉट्सऐप नंबरों के संपर्क में भी था। पुलिस ने कहा कि उसके मोबाइल की जांच करने पर पता चला कि आरोपी ने कई अंतरराष्ट्रीय नंबरों पर वीडियो कॉल भी की थी।

पूछताछ करने पर आरोपी ने खुलासा किया कि वह महिलाओं को इंप्रेस करने के लिए खुद को भारतीय सेना का कैप्टन शेखर बताता था। आरोपी ने यह भी खुलासा किया कि उसने कुछ विदेशी नागरिकों के साथ भी बातचीत की है और उनके साथ कुछ वीडियो और तस्वीरें भी शेयर की हैं।

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 170/419/420/468/471 के तहत केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है और अंतरराष्ट्रीय नंबरों से उसके संबंधों की जांच की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...