1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Gud Ke Totke : गुड़ का टोटका होता है रामबाण, तिजोरी धन से भर जाती है

Gud Ke Totke : गुड़ का टोटका होता है रामबाण, तिजोरी धन से भर जाती है

गुड़ मीठा होने साथ साथ सेहत के लिए चमत्कारी है। भारतीय रसोई में गुड़ का महत्वपूर्ण स्थान है। जीवनशैली में ताकत और ऊर्जा के लिए गुड़ से बने पकवान का उपयोग सदियों से होता  आया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gud Ke Totke : गुड़ मीठा होने साथ साथ सेहत के लिए चमत्कारी है। भारतीय रसोई में गुड़ का महत्वपूर्ण स्थान है। जीवनशैली में ताकत और ऊर्जा के लिए गुड़ से बने पकवान का उपयोग सदियों से होता  आया है। ज्योतिषीय उपायों में गुड़ को रामबाण बताया गया है। गुड़ का टोटका करने से जिंदगी की ढेरों समस्याएँ छूमंतर हो जाती है।  गुड़ के इस टोटके से परिवार के सदस्य प्रेम से रहने लगते है। विवाह संबंधी बाधाओं को दूर करने के लिए भी गुड़ का टोटका लाभकारी है। इसके लिए गुरुवार के दिन गाय को गुड़ और चना खिलाएं। इसके अलावा आटे में गुड़ मिलाकर पेडा बना लें। इसके बाद इस पर थोड़ी हल्दी लगाकर गौ माता को खिलाएं।

पढ़ें :- Aaj ka Panchang: माघ शुक्ल पक्ष त्रयोदशी, जाने शुभ-अशुभ समय मुहूर्त और राहुकाल...

1.आर्थिक तंगी दूर करने के लिए एक लाल कपड़े में गुड़ का एक टुकड़ा और 1 रुपए का सिक्का डालकर माता लक्ष्मी के चरणों में रख दें। फिर मां लक्ष्मी और इस पोटली की पूजा करके पैसे रखने की जगह पर रख दें तो कुछ ही समय में उनकी पैसे की समस्या दूर हो जाएगी।

2.कर्ज ये छुटकारा पाने के लिए मंगलवार को हनुमान जी को गुड़ या गुड़ से बनी मिठाई का भोग लगाएं। कुछ ही दिन में जीवन से कर्ज समेत सारी समस्‍याएं दूर हो जाएंगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...