SSB के सामाजिक चेतना अभियान में चेयरमैन गुड्डु खान ने कहा बार्डर पर अमन चैन का बोलबाला

IMG-20190716-WA0034

महराजगंज: सशस्त्र सीमा बल 66वी वाहिनी के तत्त्वाधान में मंगलवार को नौतनवा क्षेत्र के ग्राम सभा हर्दी डाली के पूर्व प्राथमिक विद्यालय में तीन दिवसीय सामाजिक चेतना अभियान का शुभारंभ मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने दीप प्रज्वलित कर किया।

Guddu Khan Chairman Of Ssbs Social Consciousness Campaign Said The Peace Of Mind On The Border :

तत्त्पश्चात एस.एस.बी के कार्यवाहक कमांडेंट बरजीत सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया।कार्यक्रम में कई स्कूलो के बच्चो ने धमाकेदार नृत्य-संगीत प्रस्तुत कर सबको अचम्भे में डाल दिया इसके अलावा समाज की कुरीतियों जैसे भ्रूण हत्या,बाल विवाह पर फोकस किया गया एवं “जीना है तो पापा, शराब मत पीना, की प्रस्तुति ने सबको शराब से होने वाली दुर्गति देख सोचने पर मजबूर कर दिया ।

इसके अलावा स्वच्छता अभियान,फ़िल्म शो व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा SSB द्वारा निःशुल्क मानव चिकित्सा शिविर,पशु चिकित्सा शिविर व मानव सेवा संस्थान ने भी अपना स्टाल लगाकर लोगो को जागरूक किया तथा इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने हेतू स्कूल प्रांगण में एक पेड़ भी लगाया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि “सशस्त्र सीमा बल अपने महत्वपूर्ण कार्य “सीमा की सुरक्षा, करने के अलावा समाज के हर वर्ग को जागरूक करने के साथ-साथ कई रचनात्मक कार्य भी कार्य करती चली आ रही है जिससे बॉर्डर पर डर का अभाव व खुशी एवं अमन चैन का बोलबाला है।

कार्यक्रम में कार्यवाहक कमांडेंट ने कहा कि “हमारी बटालियन बॉर्डर पर रहकर सीमा के आर-पार वाले नागरिकों के बीच एक कड़ी के रूप में कार्य करती है

इस अवसर पर एल.डी.सिंह पशु चिकित्सक, शाहनवाज खान,खुर्शेद आलम,राजकुमार गौड़,वीरेन्द्र कुमार राव प्रधान, कृष्ण कुमार प्रधान,दिनेश सिंह प्रधान, रामरक्षा पाण्डेय के अलावा अगल-बगल के निवासी एवं पड़ोसी देश नेपाल के अधिकारी गण व नागरिकगण उपस्थित रहे।

महराजगंज: सशस्त्र सीमा बल 66वी वाहिनी के तत्त्वाधान में मंगलवार को नौतनवा क्षेत्र के ग्राम सभा हर्दी डाली के पूर्व प्राथमिक विद्यालय में तीन दिवसीय सामाजिक चेतना अभियान का शुभारंभ मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान ने दीप प्रज्वलित कर किया। तत्त्पश्चात एस.एस.बी के कार्यवाहक कमांडेंट बरजीत सिंह ने मुख्य अतिथि का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर किया।कार्यक्रम में कई स्कूलो के बच्चो ने धमाकेदार नृत्य-संगीत प्रस्तुत कर सबको अचम्भे में डाल दिया इसके अलावा समाज की कुरीतियों जैसे भ्रूण हत्या,बाल विवाह पर फोकस किया गया एवं "जीना है तो पापा, शराब मत पीना, की प्रस्तुति ने सबको शराब से होने वाली दुर्गति देख सोचने पर मजबूर कर दिया । इसके अलावा स्वच्छता अभियान,फ़िल्म शो व खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया तथा SSB द्वारा निःशुल्क मानव चिकित्सा शिविर,पशु चिकित्सा शिविर व मानव सेवा संस्थान ने भी अपना स्टाल लगाकर लोगो को जागरूक किया तथा इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने पर्यावरण को स्वच्छ रखने हेतू स्कूल प्रांगण में एक पेड़ भी लगाया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि "सशस्त्र सीमा बल अपने महत्वपूर्ण कार्य "सीमा की सुरक्षा, करने के अलावा समाज के हर वर्ग को जागरूक करने के साथ-साथ कई रचनात्मक कार्य भी कार्य करती चली आ रही है जिससे बॉर्डर पर डर का अभाव व खुशी एवं अमन चैन का बोलबाला है। कार्यक्रम में कार्यवाहक कमांडेंट ने कहा कि "हमारी बटालियन बॉर्डर पर रहकर सीमा के आर-पार वाले नागरिकों के बीच एक कड़ी के रूप में कार्य करती है इस अवसर पर एल.डी.सिंह पशु चिकित्सक, शाहनवाज खान,खुर्शेद आलम,राजकुमार गौड़,वीरेन्द्र कुमार राव प्रधान, कृष्ण कुमार प्रधान,दिनेश सिंह प्रधान, रामरक्षा पाण्डेय के अलावा अगल-बगल के निवासी एवं पड़ोसी देश नेपाल के अधिकारी गण व नागरिकगण उपस्थित रहे।