1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. Guest Teacher Vacancy 2022: उत्तराखंड में 929 पदों पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो करें अप्लाई

Guest Teacher Vacancy 2022: उत्तराखंड में 929 पदों पर निकली भर्ती, आपके पास है ये डिग्री तो करें अप्लाई

उत्तराखंड के युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। उत्तराखंड के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 929 गेस्ट टीचर के पदों पर भर्ती निकली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Uttarakhand Guest Teacher Vacancy 2022: उत्तराखंड के युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका सामने आया है। उत्तराखंड के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में 929 गेस्ट टीचर के पदों पर भर्ती निकली है।

पढ़ें :- NEIGRIHMS दे रहा सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन मौका, इस डेट तक कैंडिडेट्स करें अप्लाई

इन पदों के लिए आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। उत्तराखंड सरकार शिक्षकों की कमी के कारण पठन-पाठन की समस्या से जूझ रहे सरकारी माध्यमिक विद्यालयों को राहत देना चाहती है इसलिए गेस्ट टीचरों के लिए भर्ती निकाली है।

इसके अलावा 1300 पदों पर नियुक्ति का प्रस्ताव कार्मिक विभाग को मंजूरी के लिए भेजा गया है। बता दें कि प्रदेश में सरकार की ओर से शिक्षा विभाग में 6250 पदों पर अस्थायी नियुक्ति की जानी है। SBI PO Admit Card हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

दरअसल उत्तराखंड में गेस्ट टीचरों के 5034 पदों में से 4105 पदों पर गेस्ट टीचर कार्यरत हैं, जबकि 929 पद खाली हैं। वर्तमान में खाली 929 पदों पर गणित, अंग्रेजी एवं विज्ञान विषयों में गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की जानी है।

929 पदों पर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति के आदेश के साथ ही 1300 अन्य पदों पर गेस्ट टीचरों की नियुक्ति की जानी है। आवेदन जारी होते ही उम्मीदवार आवेदन कर दें।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

वही उम्मीदवार आवेदन करें जो इच्छुक व योग्य दोनों हों।इन पदों पर उम्मीदवारों को 25000 रुपये की सैलरी मिलेगी। लगभग इन 929 पदों पर गणित, अंग्रेजी एवं विज्ञान विषयों में गेस्ट टीचरों की भर्ती निकली है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...