1. हिन्दी समाचार
  2. कोरोना संकट में चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, अब सिर्फ 5 लोग ही कर सकेंगे डोर टू डोर कैंपन

कोरोना संकट में चुनाव के लिए जारी हुई गाइडलाइन, अब सिर्फ 5 लोग ही कर सकेंगे डोर टू डोर कैंपन

Guidelines Released For Election In Corona Crisis Now Only 5 People Will Be Able To Do Door To Door Camp

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने कोरोना संकट के दौरान होने वाले चुनाव को लेकर गाइडलाइन जारी की है। ये गाइडलाइंस बिहार विधानसभा चुनाव और अन्य राज्यों में होने वाले उपचुनाव को लेकर जारी की गई है। नई गाइडलाइन के मुताबिक, कोरोना संकट के दौरान सिर्फ 5 लोग ही डोर टू डोर प्रचार कर सकेंगे।

पढ़ें :- महिला खिलाड़ी ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, जानिए पूरा मामला

वहीं, उम्मीदवार जमानत की राशि ऑनलाइन भर सकेंगे। पब्लिक मीटिंग और रोड शो की अनुमति गृह मंत्रालय और राज्यों के कोरोना पर दिशानिर्देशों के अनुसार मिलेगी। इसके अलावा भी चुनाव आयोग ने कई विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं।

इसके साथ ही नामांकन के दौरान प्रत्याशी को अब सिर्फ दो लोगों और दो गाड़ियां ले जाने की अनुमति होगी। मतगणना हॉल में 7 से अधिक काउंटिंग डेस्क की इजाजत नहीँ होगी। एक विधानसभा क्षेत्र की काउंटिंग 3 से 4 हॉल में हो सकती है। चुनाव प्रक्रिया के दौरान सैनिटाइजर, ग्लव्स, फेस शील्ड, मास्क, थर्मल स्कैनर का इस्तेमाल होगा।

बता दें कि, बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त होगा और अक्टूबर-नवंबर में किसी समय चुनाव कराये जाने की संभावना है। कोरोना वायरस और बारिश के कारण हाल में कई उपचुनावों को टाल दिया गया था। अब तक चुनाव के किसी नए कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है।

पढ़ें :- संसद के बाद कृषि विधेयकों को राष्ट्रपति ने दी मंजूरी, विपक्ष कर रहा था इसका विरोध

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...