1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. Gujarat :17वें CM के तौर पर आज शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से की मुलाकात

Gujarat :17वें CM के तौर पर आज शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से की मुलाकात

Bhupendra Patel to take oath as 17th CM of Gujarat today

By अनूप कुमार 
Updated Date

Gujarat: गुजरात के 17वें सीएम (17th CM of Gujarat) के रूप में भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) सोमवार यानी आज दोपहर गुजरात (Gujarat new Cm) के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। गुजरात के नए मुख्यमंत्री बनाए गए भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel Gujarat New CM) आज दोपहर 2.20 बजे शपथ लेने जा रहे हैं। वह विजय रूपाणी की जगह लेंगे। इसके दो दिन बाद कैबिनेट मंत्रियों को शपथ दिलाई जाएगी।

पढ़ें :- Nitin Gadkari का बड़ा व्यंग्य बोले- मंत्री हो या मुख्यमंत्री, उन्हें पता नहीं कि वे कब तक पद पर रहेंगे?
Jai Ho India App Panchang

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,खुद गृह मंत्री अमित शाह इस शपथ समारोह का हिस्सा बनने वाले हैं। वे आज दोपहर 12.30 बजे अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। ऐसा माना जाता है कि पटेल गुजरात में पाटीदार समुदाय में एक मजबूत प्रभाव रखते हैं, जिसे बीजेपी ने आगामी चुनाव जीतने के लिए तैयार किया है।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता नितिन पटेल ने कहा, ‘पार्टी ने मुझे इतना बड़ा स्थान दिया है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी से मुझे बड़ा बनाया है तो पार्टी और किसी को भी मेरी जरूरत होगी तो मैं उनके लिए हमेशा तैयार रहूंगा। इंसान काम करके लोगों का दिल जीतकर ही बड़ा बन सकता है।। भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने मित्र हैं. उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी।

गुजरात के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता नितिन पटेल ने कहा, ‘पार्टी ने मुझे इतना बड़ा स्थान दिया है और इतनी बड़ी जिम्मेदारी से मुझे बड़ा बनाया है तो पार्टी और किसी को भी मेरी जरूरत होगी तो मैं उनके लिए हमेशा तैयार रहूंगा. इंसान काम करके लोगों का दिल जीतकर ही बड़ा बन सकता है. भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने मित्र हैं. उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...